Connect with us

ऑटोमोबाइल

दोस्त की शादी में आए इस शख्स ने किया ऐसा काम, विश्व रिकॉर्ड हो गया इसके नाम

Published

on

ब्रिटेन के कारोबारी मैट एवरर्ड इन दिनों चर्चा में है, क्योंकि उन्होंने सबसे तेज रफ्तार से ऑटो रिक्शा चलाने का विश्व रिकॉर्ड बनाया है। 46 साल के मैट ने ऑटो रिक्शा (टुक-टुक) को 119 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ाया और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में जगह बनाई।

Matt Everard

बता दें कि, मैट ने इस रिकॉर्ड के लिए पहले 110 किमी प्रति घंटे की स्पीड से टुक-टुक को चलाने का लक्ष्य तय किया गया था। माल ढुलाई फर्म के मालिक मैट ने अपने चचेरे भाई रसेल शेरमन के साथ नॉर्थ यॉर्कशायर में एल्विंग्टन एयरफील्ड पर टुक-टुक को दौड़ाया।

Matt Everard

इस रिकॉर्ड को बनाने के बाद उन्होंने कहा कि मैं चांद पर घूम आया। मैट ने बताया उन्होंने इस ऑटो रिक्शा (टुक-टुक) को ईबे से खरीदा था। इस ऑटो रिक्शा पर उन्होंने 18 लाख रुपये से रुपये ज्यादा खर्च कर इसमें 1300 सीसी का पॉवरफुल इंजन लगवाया।

Matt Everard

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एडवर्ड अपने दोस्त की शादी में थाईलैंड आए थे। जब वे टुक-टुक से बैंकॉक शहर और आसपास के इलाके में घूम रहे थे, तभी उन्होंने यह रिकॉर्ड बनाने की सोची। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने बताया कि इस वाहन में घूमना मुझे काफी अच्छा लगा। मुझे लगा कि यह थोड़ा अलग सा है।

Matt Everard

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.