Connect with us

विशेष

धारा 370 : भारत ने LOC पर बढ़ाई फोर्स, पाकिस्तान की नापाक हरकत तो देंगे धाकड़ जवाब

Published

on

जम्मू कश्मीर अब केंद्र शासित प्रदेश बनेगा। मोदी सरकार ने धारा-370 को दफन करके कश्मीर को नया जीवन दिया है। मोदी सरकार के इस फैसले के बादबॉर्डर और घाटी के इलाकों में तनाव का माहौल है।

इस बीच भारतीय सेना ने लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) के पास अतिरिक्त ब्रिगेड की तैनाती कर दी है। पाकिस्तान बॉर्डर के पास अपनी नापाक हरकत को अंजाम दे सकता है, यही कारण है कि भारत ने पूरी तैयारी की है।

सेना के सूत्रों के अनुसार, सेना ने ऐसे कुछ स्थानों को भी चिन्हित किया है जहां पर पाकिस्तानी समर्थक अलगाववादी संगठन माहौल को बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं। ये चिन्हित स्थान कश्मीर घाटी के अंदर हैं।

इसी को देखते हुए लाइन ऑफ कंट्रोल के उत्तरपूर्व इलाके में एक पूरी ब्रिगेड को तैनात किया गया है, जिससे अगर पाकिस्तान बॉर्डर के जरिए आ’तंकियों को भारत में भेजने की कोशिश करता है तो उसे नाकाम किया जा सके। इससे पहले भी ये ब्रिगेड उस हिस्से में तैनात थी जहां पर आ’तंकियों की घुसपैठ को रोका गया था, ये सब अमरनाथ यात्रा को देखते हुए किया गया था।

सेना प्रमुख बिपिन रावत ने खुद सीनियर कमांडर के साथ कई बैठकें की हैं और चिन्हित स्थानों पर सुरक्षा के इंतजामों का जायजा लिया है। बता दें कि हाल ही में अनुच्छेद 370 को कमजोर करने से पहले बिपिन रावत ने घाटी का दौरा किया था, जहां उन्होंने सारे इंतजामों को परखा था।

गौरतलब है कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल भी अभी कश्मीर में ही हैं। वह वहां पर हालात का जायजा ले रहे हैं और आम लोगों के साथ मुलाकात कर रहे हैं। बुधवार को भी उन्होंने शोपियां में स्थानीय नागरिकों से मुलाकात की थी और केंद्र सरकार के फैसले के बारे में उनकी राय जानी थी।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Exit mobile version