fbpx
Connect with us

विशेष

निवेश /आम लोगों के पैसे से सड़क बनाएगी सरकार, 8 फीसदी तक मिलेगा ब्याज

Published

on

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय देश में सड़कों का एक व्यापक इन्फ्रास्ट्रक्चर तैयार करने के लिए आम लोगों में छोटे निवेशकों से धन जुटाने को बढ़ावा दे रहा है और ऐसा खुदरा निवेशकों को उनके निवेश पर बैंक से बेहतर ब्याज दिया जाएगा.

बताया जा रहा है कि सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के एक अधिकारी ने हाल ही में मीडिया में यह जानकारी दी है कि नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया इस संबंध में बॉन्ड भी जारी करेगा, जिसमें खुदरा निवेशकों को उनके निवेश पर बैंकों से बेहतर ब्याज दर देने की बात कही गई है.

वहीं इसके अलावा मंत्रालय में बताया गया कि नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया इस संबंध में बॉन्ड जारी करेगा और एजेंसी में मीडिया की खबर के मुताबिक लोकसभा में सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने ग्रांट की मांगों पर चर्चा का जवाब देते हुए इसका संकेत दिया था.

इसके अलावा उन्होंने कहा था कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने साल 2019 के बजट पर करीब ₹83000  करोड़ भी दिए हैं और अब हम इस समय ₹800000 के प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं और सरकार लोगों को उनकी यात्रा पर होने वाला खर्च और संगा बचाना चाहती और इस संबंध में इन्फ्रास्ट्रक्चर के विकास सहित जमीन अधिग्रहण के लिए पैसे की आवश्यकता रहती है.

मीडिया में मंत्रालय से प्राप्त करी गई जानकारी के अनुसार गडकरी अपने विभाग में कहा है कि इस उद्देश्य के लिए शिक्षक कर्मचारी कुली पत्रकार समेत आम लोगों को निवेश के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा आम लोग जो बैंक में पैसा जमा कराते हैं उन्हें उस पर 5.5 से लेकर 6 फीसद तक ब्याज मिलता है.

अगर आम खुदरा निवेशक को को मासिक ब्याज चाहिए तो उन्हें यह मासिक मिलेगा और अगर साप्ताहिक चाहिए तो सप्ताहिक मिलेगा आपके निवेश पर व्य्षक को ब्याज चाहिए तो वार्षिक भी मिलेगा सरकार का कहना है कि वह आम लोगों के पैसे का उपयोग करके सरकार बनाई सड़क बनेगी और लोगों को उनके निवेश का बेहतर रिटर्न देगी.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *