Connect with us

विशेष

पंजाब पर 3 लाख करोड़ का कर्ज, मांगे 50 हजार करोड़

Published

on

पंजाब का मुख्य मंत्री बनने के बाद भगवंत मान गुरुवार को पहली बार दिल्ली पहुंचे और प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के बाद कहा कि पीएम के साथ मुलाकात अच्छी रही।

मोदी ने मान को दी बधाई

मान ने बताया कि प्रधानमंत्री ने मुझे चुनाव जीतने और मुख्यमंत्री बनने की बधाई दी,साथ ही  अच्छी सेहत की कामना की। मान ने कहा कि मैंने प्रधानमंत्री से कहा है कि पंजाब देश की आजादी के दौरान भी और अब देश की आजादी कायम रखने में भी अपना सीना तान कर खड़ा रहता है। नेशनल सिक्योरिटी के लिए भी पंजाब को आपका सहयोग चाहिए।

भगवंत मान ने कहा कि कई बार देश के दुश्मन कोशिश कर चुके हैं कि पंजाब का माहौल बिगड़ जाए, लेकिन पंजाब के जो सोशल बॉन्डिंग है वह बहुत मजबूत है, यहां के लोग अमन और शांति चाहते हैं। प्रधानमंत्री ने आश्वासन दिया जो भी प्रस्ताव लाएंगे, देश की सुरक्षा के लिए उनकी ओर से पूरा सहयोग मिलेगा।

पंजाब पर 3 लाख करोड़ का कर्ज, मांगे 50 हजार करोड़

भगवंत मान ने कहा कि मैंने पीएम से एक और मांग की। मैंने उनसे कहा है कि पंजाब की वित्तीय स्थिति बहुत खराब है। तीन लाख करोड़ से ज्यादा का कर्ज है। दिन-रात मेहनत कर रहे है। हमारी नई सरकार बनी है। मैंने मांग की है कि 50 हजार करोड़ कम से कम लगातार दो साल हमें पैकेज के रूप में मिल जाए, तब तक हम अपने खजाने की वित्तीय स्थिति को संभाल लेंगे, पंजाब अपने पांव पर खड़ा हो जाएगा।

केंद्र और राज्य मिलकर काम करेंगे

पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ बात करके पंजाब की मांग पर सहयोग दिलाएंगे। भगवंत मान ने कहा कि मुझे प्रधानमंत्री जी ने यह भी कहा कि केंद्र और राज्य सरकार मिलकर काम करेगी। मैंने. भी यही कहा कि मैं पंजाब का विकास करूंगा तो देश का फायदा होगा।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.