Connect with us

अच्छी खबर

पति है आईएएस और पत्नी आईपीएस ऑफिसर, दोनों ने इस कारण से ऑफिस में कर ली शादी

Published

on

शादी लोगो के लिए बहुत ही बड़ा सपना होता है और इसके लिए कही न कही इंसान अपने जीवन के कई वर्षो तक इन्तजार करता है. लोग अपने विवाह के लिए क्या क्या प्लानिंग नही करते है? सुबह से लेकर शाम और रात तक कई दिनों तक शहनाई से लेकर ढोल नगाड़े बजते है और पार्टियों से रिस्पेशन तक खूब धूम धाम रहती है. अब यही तो हर कोई चाहता भी है मगर आज हम आपको एक ऐसी शादी के बारे में बताने जा रहे है जो इन सबसे बिलकुल अपोजिट ही है और जानकर हैरानी देने वाली भी है.

पति है IAS और पत्नी IPS ऑफिसर, दोनों ने ...

हम बात कर रहे है आईएएस ऑफिसर तुषार सिंगला और आईपीएस ऑफिसर नवजोत सिमी के बारे में. तुषार सिंगला बिहार में पोस्टेड है जबकि नवजोत सिमी पश्चिम बंगाल में है और दोनों ही काफी हाई रैंक के ऑफिसर है जिसके चलते इन दोनों पर ही काम का बहुत ही ज्यादा बोझ रहता है और इतने ऊँचे अफसरों की लाइफ कितनी व्यस्त होती है ये बात तो सभी लोग जानते ही है. अब इसी व्यस्तता के कारण ये दोनों शादी नही कर पा रहे थे. बार बार शादी की डेट फिक्स हो रही थी और बार बार किसी न किसी कारन से कैंसिल हो रही थी.

अब ऐसी स्थिति में इन दोनों के प्रोफेशनल काम तो चल ही रहे थे लेकिन शादी ब्याह भी तो जिन्दगी का एक हिस्सा ही है जिसे पूरा किया जाना चाहिये. ऐसे में दोनों ने तय किया कि ये दोनों ऑफिस में ही शादी कर लेंगे इसलिए नवजोत सिमी और तुषार सिंगला ने ऑफिस में ही शादी कर ली और बड़े ही साधारण तरीके से की. इसमें महज कुछ घंटे लगे और फिर दोनों ही दुबारा अपने अपने काम पर लौट गये. हालांकि दोनों ने अपने अपने जानकारों और दोस्तों से वादा किया है कि वो फ्री होते ही एक ग्रैंड पार्टी जरुर दे देंगे.

इस पूरी घटना से मालूम चलता है कि कही न कही आज सरकारी अफसरों के पास में इतना काम रहता है कि वो अपनी निजी जिन्दगी तक को ठीक से मैनेज नही कर पाते है और उन्ही की वजह से आज देश और सिस्टम ठीक तरीके से रन कर पा रहा है.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *