Connect with us

विशेष

पुलवामा हमला: एक और खुलासा, कार ब म में इस्तेमाल हुआ 80Kg हाई ग्रेड R D X

Published

on

14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए फिदायीन हमले को लेकर एक और बड़ा खुलासा हुआ है. हमले के लिए 80Kg हाई ग्रेड R D X का भी इस्तेमाल किया गया. अधिकारियों ने इससे जुड़ी जानकारी साझा की. बता दें कि ह’मले के बाद सरकार ने फैसला किया है जवानों के मूवमेंट के बीच उनके काफिले के बीच में आम नागरिकों के वाहनों को नहीं आने दिया जाएगा. बता दें कि सीआरपीएफ के 78 गाड़ियों के काफिले में जिस बस पर ह’मला हुआ, उसका नंबर पांचवां था, इस हमले में सीरआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए.

पीएम समेत दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि
कल रात दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर पीएम मोदी समेत कई हस्तियों ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी. शहीदों के घरों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है, पूरा देश शहीदों के परिवारों के साथ संकट की घड़ी में खड़ा है. एयरपोर्ट पर शहीदों को श्रद्धांजलि देने वालों में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत कई और लोग भी शामिल रहे.

HM ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, हमले की जानकारी देंगे
हमले के बारे में जानकारी देने के लिए केंद्र सराकार ने आज एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है. यह बैठक गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बुलाई है, गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि सभी पार्टियों को पुलवामा में हुए हमले और सरकार द्वारा अब तक उठाए गए कदमों की जानकारी दी जाएगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई मंत्रिमंडल की सुरक्षा मामलों की समिति की बैठक में सर्वदलीय बैठक बुलाए जाने का फैसला किया गया. बैठक सुबह 11 बजे संसद की लाइब्रेरी होगी.

इस्तेमाल हुए 80Kg हाईग्रेड RDX, हुर्रियत नेताओं की सुरक्षा वापस
हमले में इस्तेमाल विस्फोटक के बारे में सुरक्षा बलों के सूत्रों के मुताबिक 80 किलो हाईग्रेड का R D X इस्तेमाल किया गया. एक बड़ी खबर सूत्रों से ये भी मिली है कि हुर्रियत नेताओं की सुरक्षा वापस लेने के आदेश दे दिए गए हैं. कल प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में कहा था कि सुरक्षा बलों को ह’मले का बदला लेने की पूरी छूट दी गई है. पीएम ने कहा कि सुरक्षा बल हमले का बदला लेने का समय, स्थान और स्वरूप तैयार करें.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *