Connect with us

विशेष

फास्टैग बना परेशानी खेड़की दौला टोल प्लाजा पर दोनों तरफ लगा 5 किलोमीटर लंबा जाम

Published

on

केन्द्रीय परिवहन विभाग द्वारा सभी टोल पर फास्टैग को लागू करना आम जनता के लिए परेशानी बन गया है। इस नई व्यवस्था की वजह से दूसरे दिन सोमवार को भी गुरुग्राम के खेड़कीदौला टोल प्लाजा पर सुबह से दोपहर तक 5-5 किलोमीटर लंबा जाम लगा है। यह स्थिति टोल के दोनों तरफ बनी हुई है। कुछ ऐसी ही हालत रविवार को भी थी।

खेड़कीदौला के टोल प्लाजा पर लगा 5-5 किलोमीटर लंबा जाम।

हालांकि नकद भुगतान वालों को राहत देते हुए सरकार ने फास्टैग की अवधि एक माह के लिए बढ़ा दी है। गुरुग्राम में मात्र 25 फीसदी वाहन चालकों के पास ही फास्टैग है। खेड़कीदौला टोल पर कुल 25 लेन बनाई गई हैं, जिनमें से 19 लेन फास्टैग के लिए रिजर्व किए जाने से 75 फीसदी गाड़ियां इन छह लेन से गुजर रही हैं। ऐसे में टोल पर पहुंचने वाली 75 फीसदी गाड़ियां छह लाइनों से निकल रही हैं, जिससे खेड़की दौला टोल पर दोनों तरफ पांच-पांच किलोमीटर तक वाहनों की लाइनें लग गई।

फास्टैग की लाइन में घुसने पर देना पड़ रहा है डबल टोल।

इस दौरान जो वाहन चालक बिना फास्टैग के भी फास्टैग के लिए तय की लाइन में आए तो उन्हें डबल टोल का भुगतान करना पड़ा। इससे टोल प्रबंधन व वाहन चालकों के बीच बहस हो रही है।

टोल प्लाजा पर आम लोगों को फास्टैग की वजह से उठानी पड़ रही परेशानी।

खेड़की दौला टोल से औसतन रोजाना 85 से 90 हजार गाड़ियां गुजरती हैं। लेकिन रविवार तक 23 हजार गाड़ियों के पास ही फास्टैग हैं।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.