Connect with us

विशेष

बंद किया गया कश्मीर का ये सबसे प्रतिष्ठित इंस्टीट्यूट, कुछ बड़ा होना तय है!

Published

on

कश्मीर से रोज नई खबर आ रही है। अब कश्मीर के इकलौते नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी यानि की एनआईटी को अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है। विद्यार्थी वापिस लौटने लगे हैं। कश्मीर के दूसरे स्कूल कॉलेज भी ऐहतियात के तौर पर कुछ दिनों के लिए बंद किए जा रहे हैं। इस बीच सुरक्षा बल कश्मीर के चप्पे चप्पे पर पोजीशन ले चुके हैं।

एनआईटी के सभी कोर्सेज की पढ़ाई अगले आदेश तक बंद कर दी गई है। यहां कश्मीर के अतिरिक्त देश भर से भी छात्रों को मेरिट के आधार पर दाखिला मिलता है। इससे पहले भी कैंपस बदलने के नाम पर यहां रह रहे दूसरे प्रदेश से आए छात्रों और कश्मीरी छात्रों के बीच झड़प हो चुकी है। इस बीच कश्मीर में वो सब होता दिखाई दे रहा है जिसकी कभी कल्पना भी नही की गई थी।

एक दूसरे के धुर विरोधी साथ आ रहे हैं। जम्मू कश्मीर के राज्यपाल से पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की मुलाकात में ये तस्वीर भी सामने आई। उनके साथ पीपु्ल्स कांफ्रेस के नेता सज्जाद लोन भी गए हुए थे।

महबूबा इससे पहले नेशनल कांफ्रेंस के शीर्षस्थ नेता फारूख अब्दुल्ला से भी मिलीं। उन्होंने पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल से भी मुलाकात की। राज्यपाल से मिलने के बाद भी महबूबा मुफ्ती संतुष्ट नही हुईं। वे इसी बात पर अड़ी रहीं कि कश्मीर में कुछ बड़ा करने की तैयारी है। कश्मीर के अलगाववादी नेता और उन्हें खाद पानी देने वाले राजनीतिक नुमाइंदे 35 ए और अनुच्छेद 370 हटाए जाने को लेकर बुरी तरह बौखलाए हुए हैं।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Exit mobile version