Connect with us

मनोरंजन

बचपन के दिनों को याद कर रो पड़ती हैं भारती सिंह, संघर्ष कर ऐसे बनीं टीवी की ‘लॉफ्टर क्वीन’

Published

on

लोगों को हंसाना सिर्फ मर्दों का काम है इस बात को टीवी की कॉमेडी क्वीन कही जाने वाली भारती सिंह ने गलत साबित किया है। लोगों को हंसा-हंसा कर लोट पोट कर देने वाली भारती आज अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं। भारती सिंह का जन्म 3 जुलाई 1984 को पंजाब के अमृतसर में हुआ था। टीवी पर जब लड़कियां सीरियल में काम करना पसंद करती हैं तो वहीं कॉमेडी शो के जरिए लोगों को हंसाकर भारती ने अपनी अलग पहचान बनाई। आज भारती घर-घर में लॉफ्टर क्वीन के नाम से जानी जाती हैं। हालांकि भारती सिंह के लिए इस मुकाम तक पहुंचना आसान नहीं था। लोगों को हंसाने वाली भारती का बचपन बेहद दुखद बीता है। उनके जन्मदिन पर बताते हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें।

 इसलिए  जन्म नहीं देना चाहती थी मां

पंजाब के अमृतसर में जन्मी भारती सिंह अपने परिवार की सबसे छोटी बेटी हैं। भारती ने अपने परिवार के बारे में खुद खुलासा किया था कि उनकी मां उन्हें पैदा नहीं करना चाहती थी। भारती के परिवार में गरीबी थी और इसलिए उनकी मां एक और बच्चा नहीं चाहती थीं। भारती ने बताया था कि जब वो मां के पेट में थी तो मां ने बहुत सारी जड़ी-बूटी खाई थी कि जिससे गर्भ में ही उन्हें खत्म कर दें। हालांकि किस्मत को कुछ और मंजूर था। उनकी मां के सारे प्रयास असफल हो गए और भारती सिंह पैदा हो गई।

भारती को उनकी मां भले ही पैदा ना करना चाहती हों, लेकिन उनके जन्म के बाद उन्हें बहुत लाड-प्यार से पाला। भारती सिर्फ 2 साल की थी तभी उनके पिता का निधन हो गया। उनके परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। उनका बचपन काफी संघर्ष से भरा रहा। भारती के दो बड़े भाई-बहन थे। अपने तीनों बच्चों को पालने की जिम्मेदारी भारती की मां पर आ गई। अपने बच्चों को पालने के लिए भारती की मां फैक्ट्री में काम किया करती थीं।

मशीनों की आवाज से घबरा जाती हैं भारती

भारती का बचपन इतना ज्यादा खराब बीता है कि वो इस बारे में ज्यादा बात नहीं करना चाहती। हालांकि एक इंटरव्यू में उन्होंने अपने बचपन के दिनों की कहानी बताई थी। भारती ने बताया कि उनकी मां फैक्ट्री में काम किया करती थी। बच्चों को कोई दिक्कत ना हो इसलिए वो फैक्ट्री का बचा हुआ काम भी घर पर आकर करती थीं। घर में रात-दिन मशीनों की आवाज आती थी।

आगे भारती ने बताया कि आज भी जब वो सड़क पर ऐसे कोई आवाज सुनती हैं तो वो परेशान हो जाती हैं। ये आवाजें उन्हें बचपन की याद दिलाती हैं। भारती ने अपने संघर्ष के दिन किसी तरह काट लिए, लेकिन आज वो बहुत ऊंचे मुकाम पर जा पहुंची हैं। भारती की प्रतिभा को पहचानने वाले और उनके टैलेंट को मौका देने वाले व्यक्ति और कोई नहीं बल्कि सुदेश लहरी थे।

द ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चैलेंज से बदली किस्मत

सुदेश लहरी ने भारती सिंह को पहली बार पार्क में एक्टिंग करते हुए देखा था। उनकी एक्टिंग देखकर वो इंप्रेस हो गए और उन्हें रोल ऑफर किया। भारती की जिंदगी में सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट साबित हुए ‘द ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चैलेंज’। इस शो में कई लोग आए, लेकिन एक महिला के रुप में भारती ने अपनी खास पहचान बनाई। कभी छोटी बच्ची बनकर तो कभी खुद के वजन का मजाक बनाकर उन्होंने लोगों को हंसाया।

आज भारती कई कॉमेडी शो में नजर आती हैं और लोगों को खूब हंसाती हैं। भारती ने राइटर हर्ष लिंबाचिया से 3 दिसंबर 2017 को शादी की थी। दोनों का शादी बेहद खूबसूरत तरीके से हुई थी। गोवा में 5 दिनों तक इनकी शादी का फंक्शन हुआ था। भारती और हर्ष के शादी के हर फंक्शन के वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई थी।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *