Connect with us

बॉलीवुड

बचपन में इन 8 टीवी स्टार्स ने अपनी कलाकारी से हमारा दिल जीता था, पर आज ये कहीं गायब हैं

Published

on

आज कल टीवी पर बहुत सारे नये-नये सीरियल्स आ गये हैं, पर दिल अभी भी 90’s के नाटकों में अटका रहता है. 90 के दौर के धारावाहिक इतने अच्छे होते थे कि आज तक वो दर्शकों के दिलों में ख़ास जगह बनाये हुए हैं. इन सीरियल्स की कहानी हो या उसमें आने वाले कलाकार सबमें कुछ बेहतरीन था. हमारी यादों में बस चुके इन कलाकारों में ऐसे कलाकार भी थे, जो आज कहीं गुम हैं.

इन स्टार्स ने अपनी अदाकारी से हमारे दिलों और घरों में जगह तो बनाई, पर एक या दो सीरियल्स के बाद वो टीवी से कहीं गुम हो गये. चलो इसी बात पर एक बार फिर से इन स्टार्स से मिल लेते हैं:

1. अनुराग बसु (सिजे़न खान)

सिज़ेन ने ‘कसौटी ज़िंदगी की’ में अनुराग बन कर सभी के दिलों में अपनी ख़ास बनाई, लेकिन इसके बाद वो टीवी पर किसी बड़े रोल में नहीं दिखाई दिये. सिज़ेन इंडियन टेलीविज़न के साथ-साथ पाकिस्तान टीवी के लिये भी फ़ेमस चेहरा हैं.

Anurag Basu

Source: filmipop

2. शिखा स्वरुप (चंद्रकांता)

शिखा स्वरुप ने चंद्राकांत का किरदार निभा कर बचपन में हमारा दिल जीत लिया था. हांलाकि, चंद्रकांता के बाद हम उन्हें किसी बड़े रोल में नहीं देख पाये.

Chandrakanta

Source: pinterest

3. राम (अरुण गोविल)

रविवार के दिन क्या मोहल्ले वाले और क्या घरवाले सबकी निगाहें टीवी पर होती थी. क्योंकि उस समय हर किसी को सारे काम छोड़ रमायण देखना होता था. रामायण के सभी कलाकार अद्भुत थे, ख़ास कर राम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल. रामायण के बाद अरुण गोविल भी टीवी से नदारद हैं.

Arun Govil

Source: inextlive

4. लक्ष्मण (सुनील लहरी)

लक्ष्मण का रोल अदा करने वाले सुनील लहरी भी रामायण के बाद कहीं गुम हो गये.

Suneel Lehri

Source: indiaforums

5. सीता (दीपिका चिखलिया)

दीपिका चिखलिया ने रामायण में सीता किरदार निभाया था, जिन्हें देख कर ऐसा लगता था जैसे मानों वो सच में माता सीता हों. एक्ट्रेस की सादगी और मासूमियत को लोग आज तक भूल नहीं पाये हैं.

Source: jansatta

6. राधा मल्होत्रा (पूनम नरूला)

पूनम नरूला ‘कौसटी ज़िंदगी की’ और ‘शरारत’ में नज़र आई थीं, पर इसके बाद पर टीवी पर दिखाई नहीं दी.

Poonam Narula

Source: bollywooddadi

7. पल्लवी अग्रवाल (श्वेता कावत्रा)

‘कहानी घर-घर की’ में पल्लवी बनी श्वेता कावत्रा भी न जाने आज कल कहां गुम हैं?

Pallavi Agarwal

Source: dailyhunt

8. कृष्णा (श्रद्धा निगम)

श्रद्धा ने कृष्णा अर्जुन में एक जासूस का रोल निभा कर सभी का दिल चुरा लिया था. हांलाकि, उसके बाद उन्होंने टीवी पर कोई बड़ा किरदार नहीं निभाया.

Shraddha Nigam

Source: wikipedia

इन स्टार्स में कुछ नहीं, बल्कि बहुत कुछ ख़ास था. वरना आज भी ये हमारी यादों से जुड़े नहीं होते. चलो इसी बात पर कमेंट में अपने फ़ेवरेट स्टार का नाम बताना.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *