Connect with us

देश

बड़ी खबर LIVE: कोयला घोटाले में 3 साल की सजा पाने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री दिलीप रे को CBI कोर्ट से मिली जमानत

Published

on


सुप्रीम कोर्ट से तमिलनाडु के राजकीय मेडिकल कॉलेजों में 50% OBC आरक्षण लागू करने की मांग वाली याचिकाएं खारिज

कोयला घोटाले में 3 साल की सजा पाने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री दिलीप रे को CBI कोर्ट से मिली जमानत

एनडीए सरकार में मंत्री रहे दिलीप रे और अन्य व्यक्तियों को सीबीआई अदालत ने जमानत दे दी है। 1-1 लाख रुपये क मुचलके पर जमानत मिली है। झारखंड कोयला घोटाला मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद आज ही उन्हें कोर्ट ने 3 साल की सजा सुनाई थी।

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में कल 32 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में कल 32 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया। दंतेवाड़ा के एसपी ने बताया, “32 नक्सलियों में से 6 इनामी हैं। लोन वर्राटू (घर वापस आइए) अभियान में पिछले 3 महीनों में 150 नक्सलियों ने समर्पण किया है, इनमें से 42 इनामी नक्सली हैं। 50-60 लोग और समर्पण करना चाहते हैं।”

दिल्ली में सीएम केजरीवाल के आवास के बहर तीनों नगर निगमों के महापौर धरने पर बैठे

दिल्ली नगर निगम के कर्मचारियों के वेतन का भुगतान न करने पर तीनों नगर निगमों के महापौर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर धरने पर बैठ गए हैं। उनका कहना है कि सीएम ने अंदर नहीं बुलाया तो वो यहीं पर धरने पर बैठे रहेंगे। वह कह रहे है कि जब तक सीएम नहीं मिलेंगे वह यहां नहीं जाएंगे।

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्रियों और मुख्य सचिवों पर सुप्रीम कोर्ट से राहत

सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व मुख्यमंत्रियों और मुख्य सचिवों के खिलाफ उत्तराखंड हाईकोर्ट में लंबित उस अवमानना कार्यवाही पर रोक लगा दिया है, जिन्होंने आवंटित आवास का किराया देना शुरू नहीं किया। न्यायालय ने केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल द्वारा दायर याचिका पर उत्तराखंड सरकार को नोटिस जारी किया है।

केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने उत्तराखंड हाई कोर्ट के एक आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्रियों को आवंटित बंगलों के लिए बाजार किराए का भुगतान करने के लिए कहा गया था।

यूपी में कोई सुरक्षित नहीं, सरकार के लोग चुनावी सभाओं में कोरी भाषणबाजी कर रहे: प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, “बागपत में आज सुबह एक लोहा व्यापारी का अपहरण हो गया। यूपी में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। व्यापारी सुरक्षित नहीं हैं। बच्चे सुरक्षित नहीं हैं। सरकार के लोग चुनावी सभाओं में जाकर कोरी भाषणबाजी करते हैं। जनता में भय व्याप्त है।”

ओडिशा में 24 घंटे में कोरोना के 1480नए केस आए सामने, 14 लोगों की मौत

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार कोरोना पॉजिटिव पाए गए, अस्पताल में भर्ती

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। मुंबई के एक अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया है। यह जानकारी उपमुख्यमंत्री कार्यालय ने दी है।

तेलंगाना में कल कोरोना के 582 नए केस आए सामने, चार लोगों की मौत

एनडीए सरकार में मंत्री रहे दिलीप रे को कोयला घोटाले में 3 साल की सजा

कोयला भ्रष्टाचार मामले में दोषी करार दिए जा चुके पूर्व केंद्रीय मंत्री दिलीप रे समेत तीन दोषियों को कोर्ट ने 3 साल की सजा सुनाई है। पिछली सुनवाई के दौरान सभी आरोपियों को दोषी करार दिया गया था, लेकिन सजा पर फैसला आज सुनाया गया है। पिछली सुनवाई के दौराना कोर्ट ने सभी दोषियों को व्यक्तिगत तौर पर अदालत में हाजिर होने के लिए निर्देश दिया था।

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में BJP कार्यकर्ता हिरासत में, लाल चौक पर क्लॉक टॉवर पर तिरंगा फहराने की कर रहे थे कोशिश

बिहार में 60 घोटाले हुए हैं, जिसमें करीब 30,000 करोड़ के खजाने की सेंध मारी गई: तेजस्वी यादव

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा, “बिहार में 60 घोटाले हुए हैं, जिसमें करीब 30,000 करोड़ के खजाने की सेंध मारी गई। आपदा की घड़ी में भी पैसे का कोई हिसाब नहीं मिला। भ्रष्टाचार काफी बढ़ा है, बिना घूस दिए कोई काम नहीं हो पाता। नीतीश जी ने एक परंपरा बना दी है कि एक भी काम बिना चढ़ावे के नहीं हो पाता।”

महाराष्ट्र: पुणे ड्रग्स के साथ दो व्यक्ति गिरफ्तार

देश में 24 घंटे में कोरोना के 45,149 नए केस आए सामने, 480 लोगों की गई जान

देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 45,149 नए मामले आने के बाद पॉजिटिव मामलों की संख्या 79,09,960 हुई। 480 नई मौतों के बाद मौतों की संख्या 1,19,014 हुई। 14,437 की गिरावट के साथ सक्रिय मामलों की संख्या 6,53,717 रह गई। 59,105 डिस्चार्ज के साथ ठीक हुए मामलों की संख्या 71,37,229 हुई।

देश में 25 अक्टूबर तक कोरोना के कुल 10,34,62,778 सैंपल टेस्ट किए गए

कृषि कानून के खिलाफ पंजाब में PM, अडानी-अंबानी का जला पुतला तो राहुल बोले- ये गुस्सा बेहद खतरनाक

कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब में विजयादशमी के मौके पर किसानों द्वारा पीएम मोदी, अडानी और अंबानी का पुतला जलाए जाने से जुड़ी एक रिपोर्ट को शेयर करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, “यह पूरे पंजाब में कल हुआ। यह दुखद है कि पंजाब पीएम के प्रति इतना गुस्सा महसूस कर रहा है। यह बहुत खतरनाक मिसाल है और हमारे देश के लिए बुरा है। पीएम मोदी को तुरंत किसानों से संपर्क करना चाहिए और उनकी बात सुननी चाहिए।”

दिल्ली में हवा की गुणवत्ता आज भी बेहद खराब

नोएडा: सूरजपुर में 21 अक्टूबर को 7 साल की बच्ची से हुआ था रेप: नोएडा की डीसीपी महिला सुरक्षा

नोएडा की डीसीपी महिला सुरक्षा वृंदा शुक्ला ने कहा, “21 अक्टूबर को थाना सूरजपुर क्षेत्र में एक 7 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म किया गया था। पुलिस ने तुरंत टीम गठित कर अभियुक्त की गिरफ्तारी कर ली और उसे जेल भेजा जा चुका है। 23 अक्टूबर को पीड़िता के पिता एक तमंचा लेकर थाने पहुंचे और तमंचे को कनपटी पर लगाकर आर्थिक सहायता देने के लिए पुलिस पर दबाव बनाने लगे। पुलिस ने उन्हें समझाया और तमंचा भी सुरक्षित उनके हाथों से लिया गया। पुलिस ने उन्हें सहायता का आश्वासन दिया है।”

मिजोरम में कोरोना के 46 नए केस आए सामने

देश में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 70 लाख के पार: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय

चंद्रशेखर आजाद पर फायरिंग की घटना की नहीं हुई पुष्टि: बुलदंशहर के एसपी

दिल्ली में आज से शुरू होगा चार दिवसीय सेना कमांडरों का सम्मेलन

दिल्ली में हवा की गुणवत्ता आज भी बेहद खराब

बिहार में पहले चरण के चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन, कई बड़े नेता झोंकेंगे ताकत

बिहार में पहले चरण के चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है। राज्य में आज कई बड़ी चुनावी रैलियां होनी हैं। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, सीएम नीतीश कुमार, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव समेत कई बड़े नेता आज चुनावी रैली करेंगे।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *