Connect with us

देश

बड़ी खबर LIVE: कोरोना के रिकॉर्ड तोड़ मामले आने के बाद हरकत में सरकार, 8 अप्रैल को राज्य सरकारों के साथ PM मोदी की बैठक

Published

on


कर्नाटक में कोरोना के 5279 नए केस, 3728 मरीज ठीक हुए, 32 लोगों की मौत

राजस्थान में कोरोना के 2429 नए केस, पिछले 24 घंटे में 12 मरीजों की मौत

केरल में कोरोना के 2357 नए मामले, राज्य में कुल 28372 केस एक्टिव

मुझे दुख है कि नक्सली हमले में हमारे इतने जवान मारे गए, उनके परिवारों के प्रति हमारी संवेदनाएं हैं, मैं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के साथ बात करुंगी: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

उत्तर प्रदेश में कोरोना के 3999 नए केस, राज्य में अब तक 8894 लोगों की मौत

छत्तीसगढ़: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बीजापुर में CRPF कैंप में CRPF के जवानों से की मुलाकात

पश्चिम बंगाल के टॉलीगंज में समाजवादी पार्टी की नेता जया बच्चन ने TMC उम्मीदवार अरुप विश्वास के लिए रोड शो किया

दिल्ली में अब होगा 24 घंटे टीकाकरण, रात में भी खुले रहेंगे वैक्सीनेशन सेंटर्स

दिल्ली: शांतिवन इलाके में पुलिस एनकाउंटर के बाद गैंगस्टर राजू समेत दो बदमाश गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के सागर में एक 118 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने अपनी कोरोना वैक्सीन की पहली डोज़ ली

यदि नियमों को सरल किया जाता है तो हमारी सरकार दिल्ली में सभी लोगों को 3 महीने के भीतर टीकाकरण करवा सकती है: अरविंद केजरीवाल

हिमाचल प्रदेश: चंबा के एक बोर्डिंग स्कूल में 158 लोग(बच्चे, अध्यापक, स्टाफ) कोरोना संक्रमित पाए गए

आंध्र प्रदेश में कोरोना के 1326 नए मामले, पिछले 24 घंटे में 911 मरीज ठीक हुए, 5 की मौत

बंगाल में लोकतांत्रिक अधिकारों के लिए और अत्याचार के खिला अकेले लड़ रही ममता बनर्जी: कोलकाता में जया बच्चन

सपा प्रमुख अखिलेश यादव के निर्देश पर टीएमसी के लिए चुनाव प्रचार: कोलकाता में सांसद जया बच्चन

8 अप्रैल को COVID-19 और टीकाकरण से जुड़े मुद्दों पर मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी 8 अप्रैल को शाम 6.30 बजे भारत में COVID 19 की स्थिति पर सभी राज्यों के सीएम और उच्च अधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये चर्चा करेंगे। न्यूज एजेंसी ANI ने सूत्रों के हवाले से ये खबर दी है।

जब नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी किया तो लोगों ने समझा था कि भारत में न आतंकवाद रहेगा और ना ही माओवाद, नक्सल हमला सरकार की नाकामी है: अधीर रंजन चौधरी

छ्त्तीसगढ़ में हुए नक्सली हमले पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि जब नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी किया तो लोगों ने समझा था कि भारत में न आतंकवाद रहेगा और ना ही माओवाद। नक्सल हमला सरकार की नाकामी है। सरकार की लापरवाही की वजह से ही नक्सलियों ने हमारे जवानों पर घात लगाकर हमला किया।

कोविड के कारण कश्मीर के डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ की छुट्टियां रद्द

कश्मीर में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर सोमवार को स्वास्थ्य सेवाओं के निदेशक ने डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ को मंजूर की गई, सभी छुट्टियां रद्द कर दीं। इनमें मातृत्व अवकाश और चिकित्सा आपातकाल के कारण ली गई छुट्टियां शामिल नहीं हैं। सोमवार को जारी एक आदेश में स्वास्थ्य सेवाओं के निदेशक (कश्मीर) मुश्ताक अहमद राथर ने कहा कि घाटी में कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण चिकित्सा अधीक्षकों, जिला और ब्लॉक चिकित्सा अधिकारियों, अन्य क्षेत्रीय अधिकारियों और पैरामेडिक्स को दी गई सारी छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए मेरे मन में अत्यंत प्रेम और सम्मान हैं: जया बच्चन

समाजवादी पार्टी की नेता जया बच्चन ने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए मेरे मन में अत्यंत प्रेम और सम्मान हैं। वे अकेले ही सभी अत्याचारों के ख़िलाफ़ लड़ रही हैं। मेरी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने मुझे पश्चिम बंगाल जाने और ममता बनर्जी का सहयोग करने के लिए कहा है।

बिहार में पिछले 48 घंटों में 80 छात्र कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं

बिहार में पिछले 48 घंटों में 80 छात्र कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। ज्यादातर छात्र राजधानी पटना के हैं और 14 साल से कम उम्र के हैं। सभी बच्चों को उनके घरों में क्वोरंटीन कर दिया गया है। इसके पहले ही बिहार सरकार 11 अप्रैल तक के लिए स्कूल और कॉलेज बंद कर चुकी है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार, बिहार के सभी 38 जिलों में कोरोनावायरस के 864 नए मामले सामने आए हैं। शनिवार को 60 छात्र और रविवार को 20 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इनमें अधिकांश छात्र पटना के कंकरबाग, पत्रकारनगर, गर्दनीबाग, अनीसाबाद, बोरिंग रोड, अशोक राजपथ, राजा बाजार और राजीव नगर के हैं।

बिहार : नवादा शराबकांड में 2 अधिकारियों पर गिरी गाज, कई अन्य भी निशाने पर

बिहार के नवादा में प्रथम ²ष्टया जहरीली शराब पीने से 15 लोगों की मौत की बात जिला प्रशसन द्वारा स्वीकार किए जाने के बाद अब अधिकारियों पर कार्रवाई प्रारंभ कर दी गई है। इस मामले में चैकीदर के बाद थाना प्रभारी पर भी गाज गिरी है और निलंबित कर दिया गया है। उत्पाद विभाग के अवर निरीक्षक को भी निलंबित कर दिया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि जांच कर रहे विशेष जांच दल की रिपोर्ट के बााद नगर थाना के प्रभारी तारकेश्वर नाथ तिवारी और नवादा अंचल के उत्पाद विभाग के दारोगा नागेंद्र प्रसाद को कर्तव्यहीनता के आरोप में निलंबित कर दिया गया है।

आप नेता राघव चड्ढा ने कोरोना वैक्सीन निर्यात करे को लेकर मोदी सरकार पर उठाए सवाल, कहा-  दूसरे देशों के लोगों को ज्यादा प्राथमिकता दी जा रही है, प्रधानमंत्री की आंख में भारत लोगों के जान की कीमत जीरो हो गई है

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने दिया इस्तीफा

NCP नेता नवाब मलिक ने कहा कि हाई कोर्ट के आदेश आने के बाद महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने NCP के अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात की और अपनी इच्छा ज़ाहिर कि वे अपने पद पर नहीं रहना चाहते। जिसके बाद पार्टी ने निर्णय लिया है कि वे मुख्यमंत्री को अपना इस्तीफा दें।

राजस्थान: बाहर से आने वालों को 72 घंटे पहले की RT-PCR रिपोर्ट लानी होगी, जो नहीं लाएंगे 14 दिन होम आइसोलेशन में रखा जाएगा: रघु शर्मा,राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज ली

मध्य प्रदेश: पहले दौर में कोरोना की जो गति थी उससे कई गुना तेज़ गति संक्रमण की अभी है, अस्पतालों में लगातार बेड की संख्या बढ़ाने की कोशिश की जा रही है: सीएम शिवराज सिंह चौहान

कोरोना के मामले अचानक से बढ़े हैं, टेस्टिंग को बढ़ा दिया गया है: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन 

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में कल कोरोना के 4,033 पॉजीटिव मामले सामने आए। कल 86,899 से टेस्ट किए गए। कल पॉजिटिविटी दर 4.64% थी। कोरोना के मामले अचानक से बढ़े हैं। टेस्टिंग को बढ़ा दिया गया है।


बिहार के सासाराम में कोरोना की वजह से कोचिंग सेंटर बंद होने से नाराज छात्रों का हंगामा, हमले में कई पुलिसकर्मी जख्मी

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा – नक्सली हमले में जान गंवाने वाले जवानों को मैं नमन करता हूं

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि नक्सली हमले में जान गंवाने वाले जवानों को मैं नमन करता हूं और उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। इस घटना ने सभी को झकझोरा है। हमारे जवानों ने साहस का परिचय देते हुए नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया है। लगभग 26 नक्सली उस समय मारे गए थे।

पंजाब: लुधियाना के गियासपुरा डाबा में आज एक फैक्ट्री के लिंटर गिरने से एक की मौत, 10 घायल, अस्पताल में भर्ती

हुगली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और TMC नेता ममता बनर्जी ने कहा- आठ चरण में चुनाव कराने की क्या जरूरत थी?

हुगली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और TMC नेता ममता बनर्जी ने कहा कि आठ चरण में चुनाव कराने की क्या जरूरत थी? यह भाजपा मंडल द्वारा किया गया था। वर्तमान में कोरोना की स्थिति को देखते हुए क्या उन्हें थोड़े समय के भीतर ही चुनाव संपन्न नहीं करना चाहिए था?

राफेल पर नए खुलासे को लेकर कांग्रेस हमलावर, कहा- ऐसे हुई बात, जैसे सेब-केले खरीदते हैं

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में करके कहा, ”आज राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े गंभीर विषय के मुद्दे पर आपके सामने हैं। 60 हजार करोड़ रुपए के राफेल से जुड़े रक्षा सौदे से जुड़े मामले में सच्चाई सामने आ गई है। ये हम नहीं फ्रांस की एक एजेंसी ने खुलासा किया है। कमीशनखोरी और बिचौलिए की एक गाथा आपके सामने है। 60000 करोड़ रुपए के राफेल खरीदने की घोषणा की गई ना कोई टेंडर ना कोई सूचना जैसे केले और सेब खरीदते हैं वैसे बात की गई।”

उन्होंने कहा कि कल जो खुलासा हुआ है जिसमें AFA दसॉल्ट कंपनी का आडिट किया तो खुलासा हुआ कि 23 सिंतबर 2016 के चंद महीनों के अंदर करीब 1.1 मिलियन यूरो एक मीडिल मैन को दिए थे। इस गिफ्ट टू क्लाइंट का नाम दे दिया।

उन्होंने बताया कि फ्रांस के पब्लिकेशन ‘मीडियापार्ट’ ने अपनी एक रिपोर्ट में दावा किया है कि 2016 में जब भारत-फ्रांस के बीच राफेल लड़ाकू विमान को लेकर समझौता हुआ, उसके बाद दसॉल्ट ने भारत में एक बिचौलिये को ये राशि दी थी।

सुरजेवाला ने कहा कि राफेल कंपनी ने कहा कि यह पैसा राफेल एयरक्राफ्ट के मॉडल बनाने के लिए दिया था। AFA ने ‘द साल्ट’ से पूछा कि आपको अपनी ही कंपनी के मॉडल बनाने के लिए कॉन्ट्रैक्ट हिंदुस्तान की कंपनी को देने की क्या जरूरत थी, आपने इसे गिफ्ट टू क्लाइंट क्यों लिखा और वे मॉडल हैं कहां?: रणदीप सुरजेवाला

बॉलीवुड एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं

बॉलीवुड एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। वे होम क्वारंटाइन में हैं।

अभिनेता विक्की कौशल #COVID19 से संक्रमित पाए गए हैं

जांच के बाद उस वस्तु में कुछ भी संदिग्ध जैसी चीज़ नहीं मिली, वह सिर्फ एक खिलौना था: एडिशनल DCP विकास कुमार

एडिशनल DCP विकास कुमार ने कहा कि सुबह लगभग 10 बजे चेंकिग के दौरान CISF को एक डस्टबिन में एक टॉय जैसी वस्तु मिली। तो CISF ने अपने BDS और मुझे कॉल किया। जांच के बाद उस वस्तु में कुछ भी संदिग्ध जैसी चीज़ नहीं मिली, वह सिर्फ एक खिलौना था।

बिहार: ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ के वक्त दगा दे गई पुलिस की राइफल

बिहार पुलिस ऐसे तो अपने कारनामों को लेकर चर्चा में रहती है लेकिन ऐन मौके पर उसकी फजीहत होते देर नहीं लगती। ताजा मामला मुंगेर का है जहां ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के महासचिव हजरत मौलाना वली रहमानी के राजकीय सम्मान के साथ सुपुर्द-ए-खाक के दौरान पुलिस पुलिस की राईफल दगा दे गई।

मुंगेर के रहने वाले हजरत मौलाना वली रहमानी का तीन मार्च को पटना के एक निजी नसिर्ंग होम में निधन हो गया था। इसके बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ करने की घोषणा की थी।

शनिवार की देर रात उनका पार्थिव शरीर मुंगेर लाया गया और रविवार को सुपुर्द-ए-खाक किया गया। जनाजे की नमाज के दौरान बड़ी संख्या में लोग उमड पडे।

आखिरी नमाज से पहले मुंगेर की जिलाधिकारी रचना पाटिल और पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लों ने उनके जनाजे पर तिरंगा ओढ़ाया और जवानों को गार्ड ऑफ ऑनर देने का आदेश दिया। आदेश के बाद जैसे ही पुलिस जवानों ने फायरिंग करनी चाही उनकी राइफल फंस गई। अधिकारियों की कोशिश के बाद हालांकि कुछ राइफलों से फायरिंग हो सकी।

छत्तीसगढ़: अमित शाह और भूपेश बघेल ने सुकमा-बीजापुर बॉर्डर पर हुए नक्सली हमले पर जगदलपुर में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की

महाराष्ट्र में आज रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक रात्रि कर्फ्यू लागू रहेगा: नवाब मलिक

नवाब मलिक ने कहा कि महाराष्ट्र में आज रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक रात्रि कर्फ्यू लागू रहेगा। राज्य में मॉल, सिनेमाघर और मनोरंजन के साधन बंद रहेंगे। आवश्यक सेवाओं की दुकानें छोड़कर सभी दुकानें बंद रहेंगी। सभी धार्मिक, सामाजिक और राजनीतिक कार्यक्रमों पर प्रतिबंध रहेगा।

दिल्ली: राजिंदर नगर के आर्य कन्या गुरुकुल में 9 छात्र कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं

दिल्ली: राष्ट्रीय मीडिया केंद्र के पास एक संदिग्ध सामान मिला है। डॉग स्क्वायड की टीम वहां पहुंच गई है।

दिल्ली: राष्ट्रीय मीडिया केंद्र के पास एक संदिग्ध सामान मिला है। डॉग स्क्वायड की टीम वहां पहुंच गई है।

बीजापुर हमले पर बोले राहुल- अगर इंटिलेंज फेलियर नहीं, तो सही प्लान नहीं हुआ ऑपरेशन

छत्तीसगढ़ के नक्सली हमले में शहीद जवानों को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया है। राहुल गांधी ने पूछा कि अगर यहां पर कोई भी इंटेलिजेंस फेलियर नहीं था, तो मरने का अनुपात बताता है कि ये ऑपरेशन बेहद ही गलत तरीके से चलाया गया था। हमारे जवानों इस तरह शहीद नहीं होने दिया जा सकता है।

छत्तीसगढ़ में अमित शाह और भूपेश बघेल ने सुकमा-बीजापुर बॉर्डर पर हुए नक्सली हमले में जान गंवाने वाले 14 सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धांजलि दी

छत्तीसगढ़ में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सुकमा-बीजापुर बॉर्डर पर हुए नक्सली हमले में जान गंवाने वाले 14 सुरक्षाकर्मियों को जगदलपुर में श्रद्धांजलि दी।

छत्तीसगढ़ के नक्सली मुठभेड़ में चंदौली जिले के धर्मदेव कुमार शहीद हुए हैं: चंदौली के डीएम

चंदौली के डीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ के नक्सली मुठभेड़ में चंदौली जिले के धर्मदेव कुमार शहीद हुए हैं। जिले में इस दुखद घटना से शोक की लहर है। मुख्यमंत्री द्वारा परिवार को 50 लाख रुपये की सहायता, एक सदस्य को नौकरी और जिले की एक प्रमुख सड़क का नाम उनके नाम पर किए जाने की घोषणा की गई है।

कोरोना पॉजिटिव होने के बाद अभिनेता अक्षय कुमार हॉस्पिटल में हुए एडमिट

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने कल ही कोरोना पॉजिटिव होने की खबर दी थी। अक्षय ने बताया था कि वो घर पर ही क्वॉरंटीन हैं और सभी नियमों का पालन कर रहे हैं। लेकिन उनकी तबियत खराब हो रही है और उन्हें आज हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है।

बीजापुर: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में जान गंवाने वाले जवानों को श्रद्धांजलि दी गई

भारत में कल तक कोरोना वायरस के लिए कुल 24,90,19,657 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं, जिनमें से 8,93,749 सैंपल कल टेस्ट किए गए: ICMR

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज छत्तीसगढ़ के सुकमा-बीजापुर बॉर्डर का दौरा करेंगे

महाराष्ट्र में कोरोना के कहर के बावजूद उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, बड़ी संख्या में लोग दादर सब्ज़ी मं​डी पहुंचे

महाराष्ट्र: राज्य में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी होने के बावजूद बड़ी संख्या में लोग मुंबई की दादर सब्ज़ी मं​डी पहुंचे। इस दौरान लोग कोविड नियमों का उल्लंघन करते दिखे।

पुडुचेरी: 6 अप्रैल को पुडुचेरी में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए EVM और VVPAT मशीनों को महिला पॉलीटेक्निक कॉलेज से अलग-अलग वितरण केंद्रों में ले जाया जा रहा है

गुजरात: किसान नेता राकेश टिकैत ने अहमदाबाद के गांधी आश्रम पहुंचकर प्रार्थना की

तमिलनाडु: आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र सुरक्षाबल ने कोयंबटूर के टाउन हॉल क्षेत्र में फ्लैग मार्च किया

मिज़ोरम में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस का एक नया मामला सामने आया।

मिज़ोरम में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस का एक नया मामला सामने आया। पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या अब 4,491 है जिसमें 41 सक्रिय मामले, 4,439 डिस्चार्ज हो चुके मामले और 11 मौतें शामिल हैं

कोरोना वायरस ने तोड़े रिकॉर्ड, एक दिन में 1 लाख से ज्यादा नए केस

भारत में कहर मचा रहे कोरोना ने बीते साल का रेकॉर्ड भी तोड़ दिया है। रविवार को देश में कोरोना के 1,03,844 नए मामले सामने आए जो अबतक का रेकॉर्ड है। अमेरिका के बाद भारत दूसरा देश बन गया है जहां एक दिन में कोविड-19 के एक लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.