Connect with us

विशेष

बाघ बनाने के लिए कुत्ते को कर दिया पेंट, सोशल मीडिया पर भड़के लोग और संस्थाएं

Published

on

बाघ के रूप रंग में एक कुत्ते की तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।  तस्वीर देखकर आप एक क्षण के लिए ये सोचने लगेंगे कि ये कुत्ता ही है या फिर बाघ है।  अब तस्वीर वायरल होने के बाद जानवरों के हितों के लिए काम करने वाली संस्थाएं इसके आरोपियों तक पहुंचने और उन्हें सजा दिलाने की कोशिश कर रही है।

बाघ के रंग में रंगे इस कुत्ते की यह तस्वीर कथित तौर पर मलेशिया की है।  इस घटना के बारे में लोगों को सूचित करने के लिए मलेशिया एनिमल एस्कॉलेशन ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर पोस्ट किया और आग्रह किया अगर किसी के पास इससे जुड़ी कोई भी जानकारी हो तो वो सामने आएं।  स्थानीय मीडिया के मुताबिक फेसबुक पोस्ट पर संस्था की तरफ से लिखा गया कि ‘एक रहस्यमय इनाम उन लोगों का इंतजार कर रहा है जो घटना की पूरी जानकारी के साथ आगे आएंगे। ‘

कुत्ते की तस्वीरें समूह द्वारा सोशल मीडिया पर साझा की गई हैं, कुत्ते को बाघ की धारियों के साथ कैनाइन नारंगी रंग से पेंट कर दिया गया है।  इस पोस्ट पर अब तक 6,000 से अधिक कमेंट आए हैं जबकि 3,000 लोगों ने इसे शेयर किया है।

इस घटना ने न केवल जानवरों के अधिकारों की रक्षा करने वाले कार्यकर्ताओं को परेशान किया है, बल्कि उन लोगों को भी चिंता में डाल दिया है जो जानवरों के हितों की रक्षा के बारे में सोचते हैं।  एक यूजर ने लिखा: ‘मुझे उस कुत्ते को देखकर दया आती है।  कृपया वह स्थान ढूंढिए जहां वह है, कृपया उसे बचाएं क्योंकि डर है कि कुछ गलत होगा।  कोई उसे गोली मार देगा।  कृपया मदद करें।

एक अन्य उपयोगकर्ता ने कुत्ते के शरीर पर पेंट के खतरों को इंगित किया और कहा  की ‘यह अफ़सोस की बात है कि कुत्ते के बाल को नुकसान पहुंचाया गया।  वह बालों को साफ करने के लिए रसायनों को चाट रहा है, यह खतरनाक है।

The post बाघ बनाने के लिए कुत्ते को कर दिया पेंट, सोशल मीडिया पर भड़के लोग और संस्थाएं appeared first on IBN24 News Network.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *