Connect with us

टैकनोलजी

बिना बैंक जाए प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए AwaasApp से करें आवेदन

Published

on

नई दिल्ली। Pradhan Mantri Awas Yojana ( प्रधानमंत्री आवास योजना ) के तहत केंद्र सरकार लोगों के घर का सपना पूरा कर रही है। इस योजना के तहत लोगों को सस्ती दर पर लोन उपलब्ध करवाया जाता है। अगर आप भी अपने घर का सपना देख रहे हैं तो इसके लिए बैंक जाने की जरूरत नहीं क्योंकि सरकार ने एक ऐप भी लॉन्च किया है जिसके जरिए प्रधानमंत्री आवास योजना का आवेदन कर ( PMAY Apply with AwaasApp ) सकते हैं। चलिए विस्तार से इस ऐप के बारे में आपको जानकारी देते हैं।

AwaasApp से कैसे करें आवेदन

केंद्र सरकार के इस ऐप क नाम AwaasApp है जो एंड्रॉयड और आईफोन दोनों यूजर्स के लिए प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। इस ऐप को अभी तक 1 करोड़ से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है और इसे लोगों की तरह से 3.6 स्टार दिए गए है। आप भी इस ऐप को अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड करके लॉगिन करें और इसके बाद आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा, जिसे वेरिफाई करने के बाद आप इस ऐप के जरिए योजना के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इलाज के लिए नहीं जाना पड़ेगा अस्पताल, मुफ्त में Online मिलेगी मेडिकल फैसिलिटी

बता दें कि केंद्र सरकार ने इस योजना की शुरुआत साल 2015 में की थी। इस योजना को पहले हाउसिंग फॉर ऑल नाम दिया गया था और फिर प्रधानमंत्री आवास योजना कर दिया गया। साल 2022 तक 26 राज्यों के 2,508 शहरों को इसके अंतर्गत लाने का टारगेट रखा गया है। इस योजना के तहत मध्य आय वर्ग (MIG), कमजोर आय वर्ग (LIG) और आर्थिक पिछड़ा वर्ग (EWS) कैटिगरी को लोन मुहैया करवाया जाता है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.