Connect with us

देश

बिहार चुनाव के लिए महागठबंधन ने जारी किया घोषणा पत्र, 10 लाख नौकरियां और विशेष राज्य का दर्जा समेत कई बड़े वादे

Published

on

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए पटना में महागठबंधन ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। घोषणा पत्र जारी करने के मौके पर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला और शक्तिसिंह गोहिल समेत कई अन्य नेता मूजद थे। घोषणा पत्र के कवर पेज पर लिखा है, ‘प्रण हमारा संकल्प बदलाव का’।

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि बिहार चुनाव नई दशा बनाम दुर्दशा का चुनाव है। उन्होंने कहा कि यह चुनाव नया रास्ता और नया आसमान बनाम हिन्दू-मुसलमान का चुनाव है, यह चुनाव नए तेज बनाम फेल तजुर्बे की दुहाई का चुनाव है, यह चुनाव खुद्दारी और तरक्की बनाम बंटवारा और नफरत का चुनाव है।

सुरजेवाला ने कहा कि अगर हम तेजस्वी यादव के नेतृत्व में सरकार बनाते हैं तो हम पहले विधानसभा सत्र में तीन कृषि विरोधी कानूनों को खत्म करने के लिए एक विधेयक पारित करेंगे। उन्होंने कहा, “बीजेपी तीन गठबंधनों में चुनाव लड़ रही है, एक गठबंधन है जेडीयू और बीजेपी का जो आपको नजर आता है, एक गठबंधन है बीजेपी और एलजेपी का जो आप समझते हैं और एक गठबंधन है बीजेपी और ओवैसी साहब का। तीन ठगबंधन के साथ बीजेपी इस बिहार के चुनाव में उतरी है।”

घोषणा पत्र जारी करते हुए आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा, “बिहार में डबल इंजन की सरकार है। पिछले 15 साल से नीतीश कुमार बिहार में सरकार चला रहे हैं, लेकिन आज तक वह हमारे प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिला पाए। विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका से आकर बातचीत नहीं करेंगे। हम वादा करते हैं कि कैबिनेट के पहले फैसले में ही बिहार में युवाओं को 10 लाख सरकारी नौकरी दी जाएंगी। इसके अलावा बिहार में हमारी सरकार बनने के बाद हम प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिलाएंगे।”

वहीं, बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की 94 सीटों के लिए नामांकन शु्क्रवार शाम को खत्म हो गया। 1062 उम्मीदवारों ने नामांकन किया है। 13 अक्टूबर से जारी तीसरे चरण की 78 सीटों के लिए भी अब तक 63 उम्मीदवारों ने नामांकन किया है। पहले चरण की 71 सीटों के लिए 1066 उम्मीदवार बच गए हैं।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *