Connect with us

समाचार

बिहार चुनाव: भोजपुरी गीतों पर चुनावी सुर, ‘बिहार में का बा’ के जवाब में बीजेपी ने लांच किया ‘ई बा’!

Published

on

बिहार विधानसभा चुनाव का समय जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे राजनीतिक दल अन्य दलों से खुद को बेहतर साबित करने के लिए तरह-तरह के उपाय कर रहे हैं। इसी क्रम में अब चुनाव में भोजुपरी गाने का प्रवेश हो गया है। पिछले दिनों भोजपुरी गाना ‘बिहार में का बा’ के जवाब में बीजेपी ने मंगलवार को ‘बिहार में ई बा’ लांच किया, जो कुछ ही घंटों में ट्विटर पर ट्रेंड होने लगा।

बीजेपी के अधिकृत सोशल साइटों के जरिए जारी इस गाने में बिहार में 15 सालों में हुए विकास का गुणगान किया गया है। भोजपुरी में तैयार इस वीडियो में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के राज में बिहार के बदल रहे स्वरूप को दिखाने की कोशिश की गई है। बीजेपी आईटी सेल के प्रदेश संयोजक मनन कृष्ण ने कहा कि करीब ढाई मिनट के इस वीडियो में एनडीए सरकार द्वारा बिहार में बदलाव की कहानी है। उन्होंने कहा, चुनाव में विपक्ष ने ‘बिहार में का बा’ पूछा था, जिसका जवाब दिया गया है। पार्टी के सभी सोशल एकाउंट से इसे एक साथ लांच किया गया है।

मनन कृष्ण बताते हैं कि पार्टी के सभी व्हाट्सऐप ग्रुप और अधिकृत फेसबुक, ट्विटर पर इसे लांच किया गया है। उन्होंने कहा कि बिहार के सभी मतदान केंद्र, शक्ति केंद्र और मंडल स्तरीय इकाई के जरिए इस गाने को आम लोगों तक पहुंचाने की योजना है।

पार्टी इस वीडियों के जरिए अपनी सरकार में किए गए कार्यों को घर-घर तक पहुंचाना चाहती है। इस वीडियो में शुरूआत ‘बिहार में का बा’ से होती है। इसके बाद एक आवाज आती है ‘रुक बताव तानी का बा’। इसके बाद गीत-संगीत के साथ ही शुरू होता है कि बिहार में क्या-क्या काम हुआ है।

इस गाने में गायक ‘एनडीए के राज में बदलल अपन ई बिहार हो’ से गाने की शुरूआत करता है। इसके बाद बिहार में आईआईटी, स्कूल-कॉलेज, सड़क, बिजली, पानी से लेकर आधारभूत संरचना के क्षेत्र में हुए कार्यों को बताता है। बिहार की सड़कों अस्पतालों, पुल-पुलिया के अलावे कानून का राज, अमन-चैन, शिक्षा में हुए काम के साथ ही बिहारियों की मेहनत से तैयार आलीशान भवनों का भी जिक्र वीडियो में किया गया है। इस गाने के जरिए यह भी बताने की कोशिश की गई है कि बाहर जा चुके लोग भी अब व्यवसाय करने के लिए बिहार लौट रहे हैं।

गौरतलब है कि पिछले दिनों अभिनेता मनोज वाजपेयी ने ‘बम्बई में का बा’ का एक रैप सांग आधारित वीडियो बनाया था, जो लोगों ने काफी पसंद किया था। इसके बाद बिहार की नेहा सिंह ने ‘बिहार में का बा’ गाने के जरिए बिहार के विकास को लेकर सरकार को कठघरे में खडा किया। विपक्षी दलों द्वारा पटना की सड़कों पर इस मामले में पोस्टर भी लगाकर सरकार से पूछा गया कि ‘बिहार में का बा’।

बहरहाल, भाजपा ने ‘बिहार में का बा’ का जवाब ‘बिहार में ई बा’ से दे दिया है, लेकिन मतदाता किस गाने को पसंद कर अपनी मुहर लगाते हैं, इसका पता तो चुनाव परिणाम के बाद ही पता चलेगा। लेकिन दोनों गानों को लोग सुन और देख कर मनोरंजन कर रहे हैं।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.