Connect with us

विशेष

बी चंद्रकला से भी 10 कदम आगे निकला ये IAS अधिकारी…डकार गया 10 हजार करोड़-सिस्टम हुआ शर्मसार

Published

on

यूपी की IAS अधिकारी बी. चंद्रकला अक्सर अपने सख्त तेवर को लेकर चर्चा में रहती हैं। बी। चंद्रकला के लखनऊ स्थित घर पर कल सीबीआई ने छापेमारी की।आपको बता दें कि IAS बी। चंद्रकला पर ग़लत तरीके से खनन पट्टे देने का आरोप है। इसी मामले में सीबीआई ने छापेमारी की है।

ये पहली बार नहीं है जब किसी आईएएस अधिकारी के भ्रस्टाचार में लिप्त होने की खबर आई हो। आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे ही आईएएस अधिकारी के बारे में जिसका अब के सबसे बड़े घोटाले में हाथ था चलिए जानते हैं। हम जिस शख्स की बात करने जा रहे हैं उसका नाम है प्रदीप शुक्ल। दोस्तों वर्ष 1981 लगभग सभी अखबारों के प्रथम पन्ने पर प्रदीप शुक्ल की तस्वीरें छपी और छपती भी क्यूँ नहीं उन्होंने उस वर्ष की सिविल सेवा परीक्षा में पूरे देश में टॉप किया था । इसके बाद 2016 में फिर से प्रदीप शुक्ल की तस्वीरें अखबारों में आई ,लेकिन अइस बार की तस्वीरें अदालत और जेल की थी।

1981बैच के टॉपर रहे आईएएस प्रदीप शुक्ल का नाम जब दस हजार करोड़ क एनआरएचएम घोटाले में नाम आया और उनकी गिरफ्तारी हुई तो देश की सबसे प्रतिष्ठित कही जाने वाली भारतीय प्रशासनिक सेवा का सिर शर्म से झुक गया । हमेशा प्रथम श्रेणी में पास होने वाले और भौतिकी में एमएससी ,आईएएस टॉपर प्रदीप शुक्ला एक वक्त इलाहाबाद में रहकर सिविल सेवा की तैयारी कर रहे छात्रों के आदर्श हुआ करते थे ,लेकिन उनकी वजह से शहर और सिविल सेवा दोनों शर्मिंदा हुए।

बी चन्द्रकला भी कई लोगों के लिए आदर्श रह चुकी हैं, और उनकी आज भी बड़ी फैन फॉलोइंग है। खैर अभी तो चन्द्रकला मुश्किल में घिरती नजर आ रही हैं।और अब ये देखना होगा कि वह खुद को सही साबित कर पाती हैं या नहीं।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *