fbpx
Connect with us

विशेष

बॉलीवुड के बारे में 7 अज्ञात और गंदे तथ्य जानकर यकीन नहीं कर पाएंगे आप, जाने सच

Published

on

बॉलीवुड,दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा फिल्म उद्योग है।जिसमें बहुत ही गुमनाम बातें जो पब्लिक पैलेस पर नहीं आ पाते हैं वह छिपे रह जाते हैं। आज इस आर्टिकल में हम बॉलीवुड के बारे में 7 अज्ञात और गंदे तथ्य बताने वाले हैं जो आप यकीन नहीं कर पाएंगे(Bollywood Unseen Truth)।

01:- आइटम गाने बॉलीवुड अभिनेत्री की छवि चित्रित करती है

भारतीय फिल्मों में 35% महिला पात्रों के साथ कुछ नग्नता के साथ दिखाया गया है।

Bollywood Unseen

02:- बॉलीवुड में कास्टिंग काउच

जब एक स्टिंग ऑपरेशन में शक्ति कपूर के बारे में सच्चाई प्रकट की। यह घटना 2005 की तारीख है जब एक टीवी संवाददाता ने कहा कि, एक महान सेलिब्रिटी शक्ति कपूर के साथ एक परियोजना पर काम करने से पहले काउच के लिए तैयार थी। तस्वीरें सब बयां कर रही है।

Bollywood Unseen

03:- अभिनेेता की तुलना में अभिनेत्रियों को कम वेतन मिल रहा है।

बॉलीवुड उद्योग के बारे में एक और कड़वा सच महिला सितारों को अक्सर पुरुष सितारों की तुलना में कम शुल्क मिल रहा है। मिसाल के तौर पर सलमान खान की ‘सुल्तान’ ने बॉक्स ऑफिस पर एक सौ करोड़ अर्जित किए थे। लेकिन अनुष्का शर्मा को फिल्म के लिए केवल 6 करोड़ मिले हैं।

Bollywood Unseen

04:- बड़े सितारे द्वारा अवॉर्ड्स खरीदे जाते हैं

अपनी पुस्तक में ऋषि कपूर ने उल्लेख किया कि उन्होंने 30000 रुपये का भुगतान किया और बॉबी में उनके काम के लिए में 1973 में खुद के लिए फिल्म पुरस्कार खरीदा। बॉबी के लिए, ऋषि ने 1974 में सबसे अभिनेता के लिए फिल्म फेयर अवार्ड जीता, एक्सप्रेस का जिसे उन्होंने क्विंट के साथ 1 साल में खरीदा था।

Bollywood Unseen

05:- कॉस्मेटिक सर्जरी

ऐश्वर्या राय बच्चन जैसी अभिनेत्री जिसे दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला के रूप में जाना जाता है। उन्हें कभी भी भगवान का उपहार देने के लिए सर्जरी का चयन करने की आवश्यकता नहीं है। लेकिन फिर हम कैटरीना कैफ, अनुष्का शर्मा जैसे लोग अधिक सुंदर दिखने के लिए सर्जरी का सहारा लेता है।

Bollywood Unseen

06:- बॉलीवुड फिल्म्स ने अंडरवर्ल्ड डॉन द्वारा आर्थिक तरीके से पोषित किया जाता है

बॉलीवुड उद्योग अंडरवर्ल्ड से समर्थन प्राप्त करने के संदेह में आ गया है। कथित रूप से वित्त पोषित फिल्म ‘चोरी चोरी चुपके चुपके’ के निर्माता श्री निजिम रिजवी की गिरफ्तारी के बाद सामने आया कि दाऊद इब्राहिम द्वारा वित्त दिया जाता था।

Bollywood Unseen

07:- स्टारडम खोने के बाद, अभिनेता जो गरीबी में मर गए

22 जनवरी 2005 को परवीन बॉबी अपने मुंबई फ्लैट में मृत पाए गए। उनके पड़ोसी ने सभी को बताया कि उन्हें 3 दिनों तक अपने दरवाजे से दूध और समाचार पत्र नहीं उठाए थे। तब पता चला कि वह मर चुकी है। परवीन के अलावा ए के हंगल,भरत भूषण, भगवान दादा जो इस उद्योग में अपने आधार खोने के बाद गरीबी में मर गए थे।

Bollywood Unseen

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *