fbpx
Connect with us

लाइफ स्टाइल

भारत के पांच सबसे महंगे बंगले, जानिए कौन रहता है इनके अंदर

Published

on

हर इंसान चाहता है कि उसका एक अपना खुद का घर हो और हर शुभ काम की शुरुआत उसके अपने घर ही से हो। दोस्तों आजकल का जमाना तो आप सभी जानते ही हैं कि घरों और जमीनों की कीमत आसमान को छू रही है तो ऐसे में आम आदमी के लिए अपना खुद का घर ले पाना बहुत मुश्किल है। एक आम आदमी अपने जीवन की पूरी कमाई लगा देता है अपने खुद के घर को सजाने के लिए।

अगर किसी आम आदमी से हटकर सेलेब्रिटीज़ या फिर बहुत बड़े बिजनेसमैन की बात करें तो वो लोग ऐसे घरों में रह रहें हैं जिनकी कीमत 10 आम आदमियों के घर को मिलाकर होगी। पर ऐसा नहीं है कि उन्हें वो सब फ्री में मिल गया है। उसको पाने के लिए उन लोगों ने भी जमकर मेहनत की है और उसी मेहनत का ही फल है जो आज वो लोग आलीशान घरों में रह रहे हैं।

आज हम आपको ऐसा ही कुछ बताने जा रहे हैं। आज हम आपको भारत के 5 सबसे महंगे बंगले के बारे में बताने जा रहे हैं। इन सभी बंगलों की कीमत आम आदमी की सोच से भी ऊपर है और इतना ही नहीं इन बंगलों की मिशाल विदेशों में भी दी जाती है। तो चलिए देखते हैं भारत के 5 सबसे महंगे बंगले।

● रिलायंस परिवार का बंगला यानी कि मुकेश अंबानी का बंगला सबसे महंगा बंगला है और हो भी क्यों न आखिर वो भारत के सबसे अमीर आदमी हैं। हम आपको बता दें कि मुकेश अंबानी ने अपनी कमाई का एक चौथाई भाग अपने बंगले को सजाने में लगा दिया है। उनके बंगले की कीमत लगभग 10 हज़ार करोड़ रुपये है और उनके बंगले का जो नाम है वो है एंटीलिया। मुकेश अंबानी के ये बंगला किसी 5 स्टार होटल से कम नहीं है। घर में हेलीपेड, जिम, सिनेमाघर और ऐसी बहुत सी अलग-अलग सुविधाओं का पूरा इंतजाम किया गया है। इसमें सबसे ज्यादा हैरान करने वाली बात ये है कि सिर्फ 5 लोगों की सेवा के लिए 600 लोगों का काम करने के लिए रखा गया है।

● मुकेश अंबानी के बाद नंबर आता है नवीन जिंदल का। ये जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड के चेयरमैन हैं और वर्तमान समय मे कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता भी हैं। इनका बंगला दिल्ली शहर में स्थित है। इनके बंगले की कीमत लगभग 130 करोड़ रुपए है। लगभग 3 एकड़ में बना हुआ है नवीन जिंदल का बंगला।

● शाहरुख़ खान को बॉलीवुड के किंग खान बेवजह ही नहीं कहा जाता हैं। हम आपको बता दे की सिर्फ 1500 रुपये लेकर मुंबई आऩे वाले शाहरुख आज 150 करोड़ के बंगले के मालिक हैं, उनका बंगला ‘मन्नत द लैंड एंड्स’ लोगों के लिए टुरिस्ट प्लेस भी है जहां लोग घूमने के लिए जाते हैं मगर वो बाहर से ही देखा जा सकता है। शाहरुख के बंगले के अंदर एक ऑफिस प्लेस, बॉक्सिंग रिंग, मिनी थिएटर, स्टूडियो और टेबिल टेनिस कोर्ट की भी सुविधा दी गयी है ऐसा कहा जाता है कि शाहरुख का सबसे ज्यादा पैसा बाथरुम बनाने में लगा है।

● रतन टाटा का बंगला भी दोस्तों करीब 140 करोड़ का है। रतन टाटा टाटा ग्रुप ऑफ़ के पूर्व चेयरमैन हैं और उनका बंगला समुद्र के किनारे स्थित है जोकि बहुत शानदार लगता है।

● मुकेश अंबानी के भाई अनील अंबानी का बंगला भी भारत के सबसे महंगे बंगलों में शामिल है। इनका बंगला भी लगभग 10 करोड़ रुपये का है और मुंबई में ही स्थित है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *