Connect with us

मनोरंजन

भारत के वो कुंवारे सांसद जिनकी अगले लोकसभा चुनाव से पहले हो सकती है शादी

Published

on

लोकसभा चुनाव 2019 21वीं सदी का पहला चुनाव था जिसमें इस सदी में पैदा हुए बच्चों ने भी वोट डाला होगा। इसलिए सभी पार्टियों ने इस चुनाव में युवाओं को आकर्षित करने के अपने-अपने तरीके अपनाए थे। इसी क्रम में इस बार पा‌र्टियों ने युवाओं को टिकट बांटकर चुनाव भी जमकर लड़ाया। हालांकि इन युवाओं ने इस चुनाव में जबर्दस्त प्रदर्शन भी किया। यहां तक की इस बार चुनाव जीतने वाले कई नेता और महिला नेता ऐसे हैं, जिन्होंने अभी शादी नहीं की है। आज हम बात करेंगे भारत के अविवाहित सांसदों के बारे में जो इस बार संसद में पहुंचे हैं।

लोकसभा चुनाव 2019 21वीं सदी का पहला चुनाव था जिसमें इस सदी में पैदा हुए बच्चों ने भी वोट डाला होगा। इसलिए सभी पार्टियों ने इस चुनाव में युवाओं को आकर्षित करने के अपने-अपने तरीके अपनाए थे। इसी क्रम में इस बार पा‌र्टियों ने युवाओं को टिकट बांटकर चुनाव भी जमकर लड़ाया। हालांकि इन युवाओं ने इस चुनाव में जबर्दस्त प्रदर्शन भी किया। यहां तक की इस बार चुनाव जीतने वाले कई नेता और महिला नेता ऐसे हैं, जिन्होंने अभी शादी नहीं की है। आज हम बात करेंगे भारत के अविवाहित सांसद के बारे में जो इस बार संसद में पहुंचे हैं।

हम यहां पर साधु या साध्वी नेताओं की बात नहीं कर रहे हैं। ना ही किसी ऐसे नेता की जिसने शादी ना करने की घोषणा की हुई हो। हम ऐसे सांसदों के बारे में बता रहे हैं, जिनकी शादी होने की पूरी संभावनाएं हैं।

कांग्रेस के तीन सबसे योग्य अविवाहित सांसद

लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस ने कुल 52 सीटों पर जीत हासिल की है। इनमें 3 ऐसे सांसद भी है जो इन 5 सालों में शादी कर सकते हैं। सबसे पहले तो इनमें कांग्रेस अध्यक्ष और वायनाड के सांसद राहुल गांधी ही है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सबसे योग्य हैं। बेशक उनकी उम्र 48 साल हो गई है। लेकिन उन्होंने ना तो कभी शादी से इनकार किया है और ना ही हां किया है। ऐसे में कयास हमेशा ही लगते रहे हैं।

राहुल की करीबी महिला नेता जोथ‌िमानी

भारत के कुंवारे सांसद

सांसद एस जोथ‌िमनी

तमिलनाडु की करुर सीट से जीत कर महिला नेता एस जोथ‌िमनी की उम्र अब 43 साल की है। उन्हें तमिलनाडु में उनकी शॉर्ट स्टोरीज के लिए भी जाना जाता है। वो एक लेखिका भी हैं और उन्होंने 22 साल की उम्र से यूथ कांग्रेस से राजनीति में कदम रखा था। वो राहुल गांधी की काफी करीबी बताई जाती हैं।

केरल की रम्या हरिदास

भारत के कुंवारे सांसद

सांसद रम्या हरिदास

केरल की नई कांग्रेस सांसद रम्या हरिदास ने अलाथुर सीट पर जीत दर्ज की है। उनकी उम्र 32 साल की है। हाल ही में नामांकन के बाद वो तेजी से चर्चा में आईं थी। इस वक्त केरल में उन्हें कांग्रेस का युवा चेहरा माना जा रहा है।

बंगाल की दो खूबसूरत लड़कियां

तृणमूल कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ी दो फिल्म अभिनेत्रियां पूरे चुनाव के दौरान चर्चा में रहीं हैं। इन दोनों ने अपनी-अपनी सीटें जीत लीं हैं और अब सबसे खूबसूरत सांसद होने को लेकर चर्चा में हैं। ये दोनों भी भारत के अविवाहित सांसद की सूची में हैं और इन पर काफी लोगों की नजरें गड़ी रहेंगी।

भारत के कुंवारे सांसद

सांसद मिमी चक्रवर्ती

मिमी चक्रवर्ती – पश्चिम बंगाल की जादवपुर सीट से चुनाव जीतने वाली टीएमसी सांसद मिमी चक्रवर्ती की उम्र 30 साल है। वो बेहद मशहूर फिल्म अभिनेत्री हैं और उनके अफेयर की कई बार खबरें आती रहीं है। लेकिन अभी तक उन्होंने शादी नहीं है।

भारत के कुंवारे सांसद

सांसद नुसरत जहां

नुसरत जहां – 28 साल की बंगाली अभिनेत्री नुसरत जहां के अफेयर की खबरें भी कई बार मीडिया में सामने आई है, लेकिन अभी उन्होंने शादी नहीं की है। नुसरत के भी अफेयर्स की चर्चाएं बंगला मीडिया में काफी होती रही हैं।

भारत के कुंवारे सांसद की लिस्ट में बीजेपी के तेजस्वी सूर्या

भारत के कुंवारे सांसद

सांसद तेजस्वी सूर्या

भारत के अविवाहित सांसद की लिस्ट में बीजेपी के नए सांसद तेजस्वी सूर्या भी शामिल है। इनकी सोशल मी‌डिया में जमकर चर्चा हुई है। कर्नाटक के 28 साल के तेजस्वी सूर्या तेजस्वी पेशे से एक वकील हैं। उन्होंने बीएस येदियुरप्पा समेत कई बड़े नेताओं के केस लड़े हैं और वो बीजेपी की आईटी सेल के इंचार्ज भी रहे हैं।

25 साल की मुर्मू और 26 साल की जी माधवी

बीटेक की पढ़ाई पूरी कर नौकरी ढूढ़ रही चंद्राणी मुर्मू को ओडिशा के बीजू जनता दल ने पार्टी का टिकट देकर चुनाव में उतार दिया और उन्होंने क्योंझर लोकसभा सीट पर जीत दर्ज की है। अब वो भारत की सबसे कम उम्र की सांसद बनने वाली महिला नेता हो गई हैं।

भारत के कुंवारे सांसद

1.चंद्राणी मुर्मू , 2.गोडेटी माधवी

वहीं 26 साल की गोडेटी माधवी भी इन्हीं में से एक नेता हैं, जिन्होंने सिर्फ 26 साल की उम्र में संसद का सफर तय किया है। वो आंध्र प्रदेश से जीतकर आई हैं। इन्होंने वाईएसआरसीपी की टिकट पर अराकू से चुनाव जीता है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *