Connect with us

बॉलीवुड

म रने से पहले Crore की संपत्ति छोड़ गए ये 7 सितारे, नंबर 4 की सम्पति जानकर नही होगा यकीन!

Published

on

दोस्तों film जगत में कई सितारे बहुत कम उम्र में इस दुनिया को छोड़ कर चले गये , इन सितारों ने अपने अभिनय के दम पर फिल्म जगत में अपनी एक अलग पहचान बनाई थी और साथ ही crore की सम्पति के मालिक भी बन गये थे लेकिन किसी वजह से इन सितारों को ये सब यही छोड़कर इस दुनिया से अलविदा कहना पड़ा। आज आपको उन stars की सम्पति के बारे में बता रहे है जो इस दुनिया में नही रही। आईये जातने है इन सितारों की सम्पति के बारे में!

Divya Bharti

बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अदाकारा Divya Bharti की मृ त्यु बहुत समय पहले हो गई थी। सिर्फ 19 साल की उम्र में ही दिव्या भारती ने 22 फिल्में की थी। सबसे कम age में इतनी ज्यादा कामियाबी हासिल करने वाली वह पहली अभिनेत्री थी। उनकी मृ त्यु हुई तब वह सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक थी। सूत्रों के हिसाब से Divya Bharti की मौ त के बाद दिव्या भारती 70 करोड़ रुपए की संपत्ति अपने परिवार के लिए छोड़कर गई है।

Amrish Puri


करीब 244 से भी ज्यादा फिल्मों में वि लन का किरदार निभा चुके इंडियन सिनेमा के ग्रेट वि लेन Amrish Puri साहब ने हॉलीवुड फिल्म ‘इंडियाना जोंस एंड द टेम्पल ऑफ डूम’ के जरिये दुनियाभर में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया था। म रने से पहले अमरीश पुरी साहब भी 180 करोड़ रु छोड़ गए थे।

Sridevi


bollywood फिल्म जगत की पहली सुपर स्टार अभिनेत्री रही दिव्यगत अभिनेत्री Sridevi एक हा दसे में इस दुनिया को अलविदा कह गई थी। उनकी मृ त्यु दुबई के एक होटल के बाथरूम में डू बने से हुई थी। अपनी मृ त्यु के बाद वह अपने पति और दो बेटियों के लिए तकरीबन 247 करोड़ रुपये कि संपत्ति छोडकऱ गई है।

माइकल जैक्सन


दुनिया के सबसे पॉपुलर सिंगर और डांसर रह चुके माइकल जैक्सन का नि धन साल 2009 को हुआ था। किंग ऑफ पॉप कहे जाने वाले माइकल जैक्सन म रने से पहले 850 मिलियन डॉलर (6000 करोड़ रु) छोड़ गए थे।

ब्रूस ली


दुनिया के सबसे लोकप्रिय मार्शल आर्टिस्ट और ए क्शन स्टार ब्रूस ली ने म रने से पहले करीब 15 मिलियन डॉलर (100 करोड़ रु) छोड़ गए थे। 33 साल की उम्र में ब्रूस ली दुनिया को अलविदा कह गए थे।

Heath Ledger


American actor Heath Ledger ने अपनी आखिरी फिल्म द डार्क नाईट में जोकर के किरदार के जरिये दुनिया में अपनी छाप छो ड़ी, फिल्म रिलीज़ होने से पहले ही उनका नि धन हो गया था। म रने से पहले वह 150 crore रुपये का मालिक बन चुके थे।

Muhammad Ali


दुनिया के सबसे बड़े बॉक्सर Muhammad Ali पर अब तक हॉलीवुड में काफी फिल्में बन चुकी है। करीब 14 बार वर्ल्ड चैंपियन बन चुके गए थे, मुहम्मद अली ने म रने से पहले 70 मिलियन डॉलर (500 करोड़ रु) छोड़ गए।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.