Connect with us

क्रिकेट

महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ियों ने लगाया कोच पर यौन शोषण का आरोप, बोर्ड ने किया सस्पेंड

Published

on

Highlight

– ये घटना पिछले महीने हिमाचल प्रदेश में हुए एक टूर्नामेंट के दौरान की है

– अतुल बेडाडे को जांच पूरी होने तक सस्पेंड कर दिया है

– अतुल बेडाडे ने अपने उपर लगे आरोपों को खारिज कर दिया है

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी अतुल बेडाडे ( Atul Bedade ) पर यौन शोषण का गंभीर आरोप लगा है, जिसके बाद उन पर कार्रवाई भी हुई है। दरअसल, बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन ( Baroda Cricket Association ) ने अतुल बेडाडे ( Atul Bedade ) को महिला क्रिकेट टीम के कोच पद से सस्पेंड कर दिया है। बीसीए ने अतुल के खिलाफ ये कार्रवाई शनिवार को की है।

पिछले महीने हिमाचल में टूर्नामेंट के दौरान की है घटना

जानकारी के मुताबिक, बड़ौदा महिला क्रिकेट टीम के हेड कोच अतुल बेडाडे पर टीम की खिलाड़ियों ने ही यौन शोषण और सार्वजनिक रूप से शर्मसार करने के आरोप लगाए हैं। आरोपों के मुताबिक, ये घटना पिछले महीने हिमाचल प्रदेश में हुए एक टूर्नामेंट के दौरान की है।

जांच पूरी होने तक अतुल को किया गया सस्पेंड

एक खेल वेबसाइट के मुताबिक, कोच पर अभी सिर्फ आरोप लगे हैं, लेकिन क्रिकेट एसोसिएशन ने जांच पूरी होने तक अतुल को सस्पेंड कर दिया है। बड़ौदा क्रिकेट संघ के सचिव अजित लेले ने अतुल को भेजे पत्र में लिखा कि आपको पूरी जांच होने तक महिला टीम के प्रमुख कोच पद से बर्खास्त किया जाता है। 20 मार्च को हुई बोर्ड बैठक में महिला क्रिकेटरों के आप पर लगाए यौन उत्पीड़न के आरोपों को रिकॉर्ड कर लिया गया है।

अतुल ने आरोपों को किया खारिज

हालांकि अतुल बेडाडे ने अपने उपर लगे सभी आरोपों को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा है, मुझ पर लगे सभी आरोप बेबुनियाद और तथ्यहीन हैं। जल्द ही मैं इस पर अपना पक्ष रखूंगा।

भारत के लिए 13 वनडे मैच खेल चुके हैं अतुल बेडाडे

आपको बता दें कि 53 साल के अतुल ने भारतीय टीम के लिए 13 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें 22.57 के औसत से सिर्फ 158 रन बनाए थे। इसमें एक अर्धशतक शामिल है। उन्होंने पिछले साल अप्रैल में बड़ौदा महिला क्रिकेट टीम के कोच पद का कार्यभार संभाला था।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *