Connect with us

क्रिकेट

महेंद्र सिंह धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, IPL खेलते रहेंगे

Published

on

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। धोनी ने अपने रिटायरमेंट की सूचना सोशल मीडिया के जरिए दी है। उन्होंने सोशल नेटवर्किंग साइट इंस्टाग्राम पर लिखा , “धन्यवाद। आप सभी के प्यार और समर्थन के लिए बहुत बहुत धन्यवाद।” बता दें कि धोनी देश के सबसे सफल कप्ताने में एक रहे हैं।

दिसंबर 2014 में  धोनी ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। बीते कई दिनों से इस विकेटकीपर बल्लेबाज के संन्यास को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं। धोनी ने वर्ल्ड कप के बाद दो महीने का ब्रेक लिया था। वह वेस्ट इंडीज दौरे पर टीम के साथ नहीं थे और भारतीय सेना के साथ काम करने चले गए थे। धोनी ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में भी नहीं खेलने का फैसला किया।

mahendra singh dhoni announce his retirement from cricket

धोनी ने अपने अंतरराष्ट्रीय वनडे करियर की शुरुआत 2004 में की थी। अपने पांचवें वनडे इंटरनैशनल मैच में उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ विशाखापत्तनम में ताबड़तोड़ 148 रनों की पारी खेली थी। 5 अप्रैल 2005 के इस मैच ने धोनी को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के मंच पर चमका दिया था।

पाकिस्तान के खिलाफ उनके 143 और श्रीलंका के खिलाफ 183 लोगों ने उन्हें एडम गिलक्रिस्ट के साथ तुलना करने के, लेकिन धोनी ने जो कुछ किया वह उनकी स्थिति के अनुसार बल्लेबाजी करने की क्षमता थी और वह जैसे-जैसे बड़े होते गए और समझदार होते गए और अंत में शायद वे और अधिक हो गए।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *