Connect with us

ऑटोमोबाइल

मात्र 17 रुपये में 116 किमी चलेगी ये इलेक्ट्रिक बाइक, जानें क्या है कीमत

Published

on

this-electric-bike-will-run-116-km-for-just-17-rupees-know-what-is-the-price

नई दिल्ली। देश में पेट्रोल की कीमतें तेजी से बढ़ रही हैं। इस वजह से मोटर सेक्टर में इलेक्ट्रॉनिक वाहन डिमांड बढ़ती जा रही है। हैदराबाद की एक स्टार्टअप कंपनी हाई-स्पीड मोटरसाइकिल के साथ आई है, जिसे एक बार चार्ज करने के बाद आप 116 किमी की राइड कर सकेंगे। हाई-स्पीड मोटरसाइकिल EPluto 7G, 116 किमी की-सीफाइड रेंज और पेटेंट बैटरी हाई तकनीक के साथ आता है।

चार घंटे में फुल चार्ज होगी बाइक
बाइक 2.5 KWH लिथियम बैटरी पैक के साथ आती है, जिसे चार्ज करने में चार घंटे लगते हैं। बैटरी 2.5 यूनिट खपत करती है, यानी कि 17 रुपये प्रति चार्ज लगता है। इसे आप ऐसे समझ सकते हैं कि आप 17 रुपये में 60 किमी की स्पीड पर लगभग 116 किमी की राइड कर सकते हैं।

जानें, क्या है कीमत?
इस बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 79,999 रुपये है। वाहन 60 किमी प्रति घंटे की हाई स्पीड प्राप्त कर सकता है और 5 सेकंड से भी कम समय में 0-40 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंच सकता है। सिर्फ 2.5 यूनिट बिजली का उपभोग करने से ईंधन भरने की लागत 15-17 रुपये प्रति चार्ज के हिसाब से तय होती है। बता दें कि बैटरी और वाहन दोनों को भारतीय इलाके/क्षेत्र और मौसम की परिस्थितियों में हिसाब से डिजाइन किया गया है।

जानें, कहां से कर सकते हैं बुकिंग?
PURE EV में एमडी और सीईओ के कार्यकारी सहायक, गार्गी पचल ने कहा कि आम तौर पर बैटरी वाहन 25 AMP चार्जिंग सॉकेट या बाइक को चार्ज करने के लिए कुछ अतिरिक्त व्यवस्था के साथ आते हैं जो कि ग्राहकों के लिए एक बड़ी समस्या होती है। हमने इस पैटर्न को सरल बना दिया है। हम अपनी बाइक को किसी भी 10 amp या 15 amp घरेलू सॉकेट के साथ चार्ज कर सकते हैं। इसे 25 amp चार्जिंग सॉकेट की आवश्यकता नहीं होती है और हमारी बैटरियां पोर्टेबल, चार्ज करने में आसान हैं। उन्होंने कहा कि हमें देश भर से शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है। यदि आप हमारी बाइक बुक करना चाहते हैं तो आप हमारी वेबसाइट के माध्यम से बुक कर सकते हैं।

 

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *