Connect with us

ऑटोमोबाइल

मात्र 299 रुपए खर्च करके कार में लगाएं ये एक चीज…कोई कभी चोरी नहीं कर पाएगा आपकी कार

Published

on

कार नई हो या सेकंड हैंड, लग्जरी हो या कम कीमत वाली, उसकी सेफ्टी सबसे ज्यादा जरूरी है। चोरी के मामले इन दिनों देश में तेजी से बढ़ रहे हैं। इस साल चंडीगढ़ पुलिस ने एक आंकड़ा पेश किया था जिसके मुताबिक वो 2017 में चोरी हुए 920 व्हीकल में से सिर्फ 207 ही ढूंढ पाई।

कार को चोरी से बचाने के लिए गियरबॉक्स लॉक आता है। जब गियर पर ये लॉक लग जाता है तब गाड़ी को 1 इंच भी आने नहीं ले जा सकते।

299 रुपए में सेफ करें कार : कार के गियर लॉक की ऑनलाइन प्राइस सिर्फ 299 रुपए से शुरू हो जाती है। वहीं, क्वालिटी के हिसाब से इनकी कीमत 3000 रुपए तक पहुंच जाती है। ऑफलाइन मार्केट से भी इसे इतनी ही कीमत में खरीद सकते हैं।

ऐसे करता है कार सेफ्टी : इस लॉक की पूरी किट होती है, जिसे गियर बॉक्स पर फिट किया जाता है। किट में एक हेंडल दिया होता है, जिसे गियर में फंसाकर किट के साथ लॉक कर दिया जाता है। यानी अगर कोई चोर आपकी कार का गेट लॉक तोड़कर अंदर आ जाता है और कार स्टार्ट भी कर लेता है तब वो गियर नहीं डाल पाएगा। यानी कार आगे नहीं बढ़ेगी।

कार की सेफ्टी के लिए कंपनियों से करें ये डिमांड

यदि आप कार खरीदने जा रहे हैं या फिर हाल ही में कार खरीदा है तो आप कंपनी से कार में गियर लॉक सिस्टम, स्टेयरिंग लॉक, अलॉर्म सहित और भी कई सिक्युरिटी डिवाइस लगवा सकते हैं। बड़े से बड़े महानगरों में रोजाना होने वाली ये कार चोरी की घटनाओं के रोकथाम के लिए एक यह एक बेहतर प्रयास हो सकता है। आप कारों में जीसीपी सिस्टम भी लगवा सकते हैं, जैसा कि आजकल ओला, उबर कैब में लगा होता है।

दुकानों से इसे अपनी गाड़ियों में लगवा सकते हैं। ऐसा करके कार की चोरी होने से रोका जा सकता है। यदि किसी तरीके से कार चोरी भी हो जाती है तो पुलिस इस उपकरण की मदद से उसे आसानी से पता लगा सकेगी। जहां एक तरफ ये डिवाइस कार मालिकों के लिए फायदेमंद है वहीं कार चोरों के लिए शामत बनेगी।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.