Connect with us

बॉलीवुड

माधुरी की ये पर्पल साड़ी थी सबसे महँगी, कीमत जान रह जाएंगे दंग

Published

on

साल 1994 में एक फिल्म आई थी ‘हम आपके हैं कौन’. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. ये फिल्म एक पारिवारिक ड्रामा थी जिसे लोगो ने खूब पसंद किया था. आज इस फिल्म को रिलीज हुए 25 साल हो गए हैं. लेकिन इसके बावजूद आज भी यदि इस फिल्म को देखा जाए तो बोर नहीं होते हैं. इस फिल्म में सलमान खान, माधुरी दीक्षित, मोहनीश बहल और रेणुका शहाणे जैसे सितारें मुख्य भूमिका में नज़र आए थे. फिल्म में सभी कलाकारों की एक्टिंग की सराहना हुई थी. फिल्म की स्टोरी के अलावा इसके गाने भी बहुत पॉपुलर हुए थे. खासकर इस फिल्म के बाद हर शादी ब्याह के कार्यक्रम में इस फिल्म के गाने बजने लगे थे. कई शादियों में तो आज भी लोग इस फिल्म के गाने सुनना पसंद करते हैं.

इस फिल्म में एक फेमस गाना था ‘दीदी तेरा देवर दीवाना’. इस गाने पर बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित ने गज़ब का डांस किया था. माहुरी अक्सर अपने डांस, अभिनय उर खूबसूरती को लेकर चर्चा में रहती हैं. फिल्म में माधुरी और सलमान खान की केमेस्ट्री कमाल की थी. ये गाना भी बड़ा पॉपुलर हुआ था. इस फिल्म में माधुरी ने पर्पल रंग की साड़ी पहनी हुई थी. वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उस दौर में ‘हम आपके हैं कौन’ के कपड़े भी पड़े ट्रेंड हुए थे. जिन्हें देखो वो इसी फिल्म के कपड़ों को पहन घुमा करता था. इसी फिल्म से बेकलेस ब्लाउज का ट्रेंड भी आम जनता में शुरू हुआ था.

लाखों में थी माधुरी की साड़ी कि कीमत

ऐसे में आपको जान हैरानी होगी कि ‘दीदी तेरा देवर दीवाना’ में माधुरी ने जो पर्पल कलर की साड़ी पहनी थी उसकी कीमत काफी महँगी थी. जैसा कि हमने आपको बताया इस फिल्म को रिलीज हुए 25 साल हो चुके हैं. तो हम जो कीमत आपको बताने जा रहे हैं वो उस जमाने के हिसाब से तो बहुत ही महँगी थी. दरअसल माधुरी ने इस गाने में पहनी पर्पल साड़ी की कीमत पुरे 15 लाख रुपए थी. ये फिल्म की सबसे महँगी कॉस्ट्यूम्स में से एक थी. आप सोच सकते हैं कि उस ज़माने में 15 लाख बहुत बड़ी रकम मानी जाती थी. वैसे हम आम नागरिक के लिए तो आज भी ये बहुत बड़ी राशि हैं. लेकिन उस दौरान माधुरी अपने करियर के टॉप पर थी. ऐसे में डायरेक्टर और प्रोड्यूसर को माधुरी के ऊपर इतना पैसा खर्च करने में कोई दिक्कत नहीं थी. वैसे भी जब फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल हुई तो सारे पैसे यूं ही वसूल हो गए थे.

सलमान से ज्यादा पैसे माधुरी को मिले थे

चलिए ‘हम आपके हैं कौन’ फिल्म से जुड़ी आपको एक और दिलचस्प बात बताते हैं. इस फिल्म में काम करने के लिए माधुरी दीक्षित को सलमान खान से भी ज्यादा फीस मिली थी. जानकारी के मुताबिक फिल्म में माधुरी को 2.7 करोड़ मिले थे. ये रकम सलमान को मिली रकम से अधिक थी.

ये फिल्म सिर्फ आम जनता को ही नहीं बल्कि बड़ी बड़ी हस्तियों को भी पसंद आई थी. मसलन दिवंगत आर्टिस्‍ट एमएफ हुसैन माधुरी की खूबसूरती के इतने दीवाने थे कि उन्होंने ‘हम आपके हैं कौन’ 67 बार देखी थी.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.