fbpx
Connect with us

विशेष

मालिक को तलाशने में न हो तकलीफ, कुत्ते ने खुद थाने में दर्ज कराई गुमशुदगी की रिपोर्ट

Published

on

आपने कुत्तों के वफादारी के कई किस्से सुने होंगे, लेकिन आज हम आपको कुत्ते की समझदारी का ऐसा किस्सा बताएंगे, जिसे पढ़कर आप यही आप जरूर कहेंगे भाई वाकई कुत्ते इंसान से ज्यादा समझदार होते है और उनका आईक्यू लेवल अलग ही होता है।
ये किस्सा है अमेरिका के टेक्सास शहर का जहां ‘चीकू’ नाम का जर्मन शेफर्ड Odessa Police department पहुंच गया, अब आपके मन में सवाल तो जरूर उठेगा की भला कुत्ता पुलिस स्टेशन भला क्यो जाने लगा? तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कुत्ता पुलिस स्टेशन गया अपनी मिसिंग रिपोर्ट लिखवाने गया था!

kutta1.jpeg

चीकू की समझदारी का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि पुलिस स्टेशन पहुंचकर उसने अपने दोनो पैर आगे रख दिए, वहां खड़े Sergeant Rusty Martin को ये बात पता चल गई कि यह डॉगी अपना घर भूल गया है।
इसके बाद पुलिस ने चीकू के मालिक की तलाश करनी शुरू कर दी, इस दौरान उन्होंने चीकू के साथ काफी मस्ती की, चीकू भी उनके साथ काफी घुलमिल गया। पुलिस ने चीकू की जानकारी एनिमल कंट्रोल वालों को दी।
एनिमल कंट्रोल ने जांच की तो पता चला कि उनके पास किसी ने रिपोर्ट लिखवाई थी। इस तरह से चीकू एक दिन बाद अपने ऑनर से मिला। सार्जेंट मार्टिन ने बताया कि वो अपने ऑनर को देखते ही उनकी तरफ दौड़ा-दौड़ा गया।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *