Connect with us

बॉलीवुड

‘मिस्टर इंडिया’ की छोटी सी बच्ची ‘टीना’ अब दिखती है ऐसी, इसलिए फिल्मों से बना ली दूरी

Published

on

साल 1986 में आई फिल्म मिस्टर इंडिया ब्लॉकब स्टर साबित हुई, फिल्म में अनिल कपूर और श्रीदेवी मुख्य भूमिका में थे. इनके अलावा सतीश कौशिक और कई छोटे बच्चे भी फिल्म में अहम भूमिका निभा रहे थे. फिल्म को बोनी कपूर ने बनाया था और इसकी लोकप्रियता बच्चों से लेकर बड़ों तक फैली थी. फिल्म के गाने और कहानी दर्शकों को इतनी पसंद आई कि इस फिल्म को बॉलीवुड की यादगार फिल्मों में शामिल कर दिया. अब फिल्म को लगभग 35 साल हो गए हैं और इसमें दिखाए गए सभी बच्चे काफी बड़े हो गए हैं. उन बच्चों में आफताब शिवदासिनी और अहमद खान दो ऐसे कलाकार थे जो आगे भी बॉलीवुड की शान बने रहे. इसमें दिखाई गई प्यारी सी बच्ची टीना तो याद है ना आपको ?

‘मिस्टर इंडिया’ की छोटी सी बच्ची ‘टीना’ अब दिखती है ऐसी, फिल्म के समय वो 6-7 साल की बच्ची थी लेकिन अब वो बहुत बड़ी हो गई है.

‘मिस्टर इंडिया’ की छोटी सी बच्ची ‘टीना’ अब दिखती है ऐसी

उस बच्ची टीना का असली नाम होजान खोदाईजी है. फिल्म मिस्टर इंडिया करने के बाद होजान ने कोई फिल्म नहीं की क्योंकि उनकी दिलचस्पी फिल्म इंडस्ट्री में है ही नहीं. उन्होंने टीना का किरदार इतनी मासूमियत से निभाया था कि इसके बाद उन्हें कई ऑफर मिले लेकिन वे फिल्मों में नहीं आ सकी. मंकी.कॉम के मुताबिक हुजान ने बताया था कि उन्हें डायलॉग्स लिखी हुई एक सीट गी गई थी जिसे देखकर वो रोने लगी थीं.

जानिए 32 साल बाद क्या कर रही हैं 'मिस्टर इंडिया' की यह छोटी सी बच्ची 'टीना'

आपने फिल्म में जितने भी सीन में होजान को रोते देखा होगा वो उन्होंने असल में रोया था. उनके मुताबिक उन्हें रुलाना बहुत आसान हुआ करता था. दो साल पहले MAMI फेस्टिवल के समय मिस्टर इंडिया के 30 साल पूरे होने के लिए एक फंक्शन रखा गया था जिसमें इस फिल्म से जुड़े अनिल कपूर, श्रीदेवी, जावेद अख्तर, बोनी कपूर, अहमद खान, सतीश कौशिक और आफताब शिवदासिनी के साथ हुजान भी शामिल हुई थीं.

इन दिनों हुजान एक विज्ञापन एजेंसी में काम कर रही हैं, वे एडवर्टाइजिंग एक्जिक्यूटिव के पद पर काम करती हैं. हुजान ने स्कूपहूप को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि उन्हें लोगों की अटेंशन की आदत नहीं पड़ी और ना वे ऐसा चाहती हैं.

फिल्म शू ट होने के बाद उन्होंने मद्रास छोड़ दिया था और उनके पिता के दोस्त कास्टिंग डायरेक्टर थे इसलिए वे फिल्म मिस्टर इंडिया में सिलेक्ट हो गई थीं. उसके बाद उन्हें बहुत सारी फिल्में और विज्ञापनों का ऑफर भी आया लेकिन कुछ विज्ञापन करने के बाद उन्होंने इंडस्ट्री से दूरी बना ली और अपनी पढ़ाई की और अब जॉब में ध्यान लगा रही हैं.

फिल्म मिस्टर इंडिया अनिल कपूर, श्रीदेवी और अमरिश पुरी के करियर की सबसे बड़ी फिल्मों में एक थी.

मि. इंडिया' से स्टार बनी थी नन्ही 'टीना', अब कर रही है ये काम - Entertainment News: Amar Ujala

फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर भी बेहतरीन कमाई की थी और इसके साथ ही फिल्म के कलाकारों की भी खूब प्रशंसा हुई. फिल्म बच्चों से लेकर बड़े सभी को पसंद आई और इसके लिए फिल्म कलाकारों को बहुत सारी कैटेगरी में अवॉर्ड्स भी मिले थे.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *