fbpx
Connect with us

विशेष

मैं 27 साल की हूं.. शादी के बाद भी मैं अपने प्रेमी के साथ से’क्स करती रही…अब फंस गई हूं

Published

on

शादी के बाद अवैध संबंधों के क्या नुकसान होते हैं आपको इस महिला की कहानी से पता चल जाएगा। महिला ने से’क्स एक्सपर्ट को पत्र लिखकर अपनी परेशानी बताई है। महिला का कहना है मैं 27 साल की हूं। मेरी शादी को 11 साल हो चुके हैं। मेरे बचपन का प्रेमी शादी के 4 साल बाद मेरी जिंदगी में फिर से आ गया और साढ़े 6 सालों तक हम दोनों पति पत्नी वाला काम करते रहे हैं, पर अब वह मुझ से रूठ गया है। मगर मैं उस के बगैर रह नहीं पाती। मेरे 2 बच्चे भी हैं। बताएं कि मुझे क्या करना चाहिए?

जवाब : आप ने आवारागर्दी की हद कर दी। फिर भी पति को पता नहीं चला, यह हैरानी वाली बात है। साढ़े 6 सालों तक आप अपने प्रेमी के साथ मस्ती करती रहीं और पति अनजान रहे। दरअसल, आप का प्रेमी लंबे अरसे तक मुफ्त का माल खाखा कर ऊब गया होगा, इसलिए रूठने के नाम पर खिसक गया। आप के 2 बच्चे हैं, जो पता नहीं किस के होंगे। अब अपने बच्चों को पालिए और बेगुनाह व मासूम पति की इज्जत का खयाल कीजिए। इसी में आप की भलाई है।

शादी के बाद इसलिये धोखा देते हैं पति-पत्नी : इंसान की फितरत है धोखा देना। दरअसल इसे कमजोरी भी कहा जा सकता है। लोग दोस्ती में धोखा देते हैं, रिश्तों में धोखा देते हैं, प्यार में धोखा देते हैं और यहां तक कि शादी के बाद भी धोखा देते हैं। देखा गया है कि शादी के बाद लोग धोखा कई कारणों से देते हैं। कई बार ये धोखा जानबूझकर दिया जाता है तो कई बार धोखा का बदला लेने के लिये धोखा दिया जाता है। कई बार तलाक का मुख्‍य कारण धोखा ही होता है। हम यहां आपको बताने जा रहे हैं कि शादीशुदा लोग क्यों एक दूसरे को धोखा देते हैं।

पति का शादी के बाद धोखा देने के कारण : संतुष्टि न मिलना : कई बार पति को अपनी पति से से’क्स से वो संतुष्टि नहीं मिलती जो वो चाहता और तब वह शादी के बाहर इस संतुष्टि की तलाश करने लगता है और दूसरी महिलाओं के संपर्क में आ जाता है।

ओपन सोसाइटी : आधुनिकता की वजह से समाज में आ रहे बदलाव यानी खुलेपन की कारण भी पति अपनी पत्नी को धोखा देने लगता है। दरअसल, नयी आब-ओ-हवा में समाज में खुलापन तेज़ी से आ रहा है और इसकी वजह से लोगों की मानसिकता भी खुलती जा रही है और वे शादी के बाहर संबंध बनाने में अब कम हिचकते हैं। इस मामले में महिलाएं भी बहुत बोल्ड हो गई हैं। ज़ाहिर है ऐसे रिश्ते की बुनियाद धोखे पर ही रखी जाती है।

सोशल मीडिया का फैलाव : आजकल विवाहेत्तर संबंध बनने की संभावनाएं अधिक हो गई हैं क्योंकि आप सोसल मीडिया के ज़रिये आसानी से दोस्त बना लते हैं जो पहले इतना आसान नहीं था। आपसी संवाद का अभाव : पति और पत्नी के बीच नियमित रुप से संवाद कई समस्याओं को पैदा होने से रोक देता है लेकिन देखा गया है कि जिस दंपत्ति में आपसी संवाद नहीं होता या बहुत कम होता है वहां भी धोखे की संभावना बढ़ जाती है। संवाद न होने से दोनों में कई बार ग़लतफ़हमी हो जाती है जो फिर कड़वाहट में बदल जाती है।

प्रयोगवादी होना : लोग आजकल अपनी से’क्स-लाइफ को और दिलचस्प बनाने के लिये नए-नए प्रयोग करने की सोचते हैं। पति को अगर पति को से’क्स का सुक नहीं मिल रहा हो या फिर ऊब गया हो तो तो वह एक्सपेरिमेंट करने से नहीं चूकता। लेकिन जब पत्नी इसमें सहयोग नहीं देती तो पुरूष धोखा देने लगते हैं।

महिलाओं का शादी के बाद धोखा देने के कारण : अफेयर होना : आमतौर पर कोई पत्नी शादी के बाद पति को या तो इसलिए धोखा देने लगती हैं क्योंकि उसका शादी से पहले किसी से अफेयर होता है या फिर उसका पहला प्रेमी उसे परेशान और ब्लैकमेल कर रहा हो। पति का शक़्की मिजाज : कई हार पत्नी अपने पति को इसलिए धोखा देने लगती है क्योंकि उसका पति शक्की होता है और बात-बात पर उस पर शक़ करता है। अकेलापन और बोरियत होना : कई बार पत्नि घर में अकेली रहकर या फिर एक ही तरह के रूटीन से बोर हो जाती है और ऐसे में वह बाहरी दुनियां की तरफ आकर्षित हो जाती है नतीजन उसका अफेयर चलने लगता है।

पति से विचार ना मिलना : कई बार पति से विचार ना मिलना या फिर हर समय घर के झगड़े के कारण भी पत्नी बाहर किसी पराये मर्द की तरफ आकर्षित हो जाती है। इसके अलावा भी बहुत से कारण हैं जिससे महिलाएं और पुरूष शादी के बाद भी अपने साथी को धोखा देने लगती हैं।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *