Connect with us

विशेष

मोदी जी के संदेश से पाकिस्तान में मच गई हलचल.. पाक मीडिया व सेना का रोना शुरू

Published

on

प्रधानमंत्री मोदी ने बताया कि भारत आज अंतरिक्ष के क्षेत्र में विश्व की चौथी महाशक्ति बन गया है। भारत ने एंटी सैटेलाइट मिसाइल क्षमता हासिल कर ली है। इससे पहले सिर्फ रूस, अमेरिका और चीन के पास ये ताकत थी। पीएम ने अपने संबोधन में कहा,

आज भारत ने ‘मिशन शक्ति’ के तहत एक मुश्किल ऑपरेशन को पूरा किया है। ये लक्ष्य अंतरिक्ष में 300 किलोमीटर था। हमारे वैज्ञानिकों ने लो अर्थ ऑरबिट में एक लाइव सैटेलाइट को मार गिराया है। महज तीन मिनट के भीतर सफलतापूर्वक इस ऑपरेशन को पूरा कर लिया गया। सबसे बड़ी बात ये कि ए-सैट मिसाइल भारत में ही निर्मित है। हमें हमारे वैज्ञानिकों पर गर्व है।

Space Mission Satellite War- India TV

पीएम ने ये भी कहा कि ए-सैट मिसाइल भारत को सुरक्षा की दृष्टि से नई मजबूती देगी। उन्होंने डीआरडीओ के वैज्ञानिकों को मिशन की कामयाबी के लिए बधाई देते हुए कहा कि हमारी अंतरिक्ष क्षमता किसी के विरुद्ध नहीं है। हमारा मकसद शांति बनाए रखना है, युद्ध नहीं। अंतरिक्ष में भारत की प्रगति अहम है। देशवासियों के जीवन में सकारात्मक बदलाव के लिए आधुनिक तकनीक को अपनाना होगा। अपने लोगों की कर्मठता और योग्यता पर हमें पूरा भरोसा है।

दुनिया भर में परमाणु हथियारों का लेखा-जोखा रखने वाली एजेंसी फेडरेशन ऑफ अमेरिकन साइंटिस्ट (एफएएस) ने अपनी एक ताजा रिपोर्ट ने पाकिस्तान को लेकर एक बेहद चौंकाने वाला खुलासा किया है। इसके मुताबिक, पाक दुनिया का पांचवां शीर्ष परमाणु हथियारों वाला देश बनने की राह पर है। उसके पास फिलहाल 140 से 150 एटमी हथियार हैं और यदि यही गति रही तो 2025 तक पाक के पास 220 से 250 परमाणु हथियार और भंडार हो जाएंगे। माना जा रहा है कि पाक का मकसद भारत के विरुद्ध परमाणु युद्ध की तैयारी हो सकती है।

इस रिपोर्ट के मुताबिक पाक द्वारा जिन एटमी हथियारों का विकास किया जा रहा है उनमें कम दूरी की परमाणु हथियारों से युक्त मिसाइलें शामिल हैं। इन्हीं पर पाक का सबसे अधिक ध्यान केंद्रित है। इसी बात से माना जा रहा है कि पाकिस्तान मुख्यत: भारत के साथ परमाणु युद्ध की तैयारी कर रहा है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *