Connect with us

समाचार

यहां शुरू हुई शराब की होम डिलीवरी, ग्राहकों को चुकानी होगी इतनी कीमत

Published

on

गुवाहाटी: कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन लागू है। लॉकडाउन के चौथे चरण में लोगों को तमाम रियायतें दी जा रही हैं। अब इसी क्रम में ओडिशा में भी शराब प्रेमियों के लिए एक अच्छी खबर है। दरअसल, ओडिशा सरकार ने राज्य में शराब की होम डिलीवरी शुरू करने की अनुमति दे दी है। जिसके बाद राज्य में आज से शराब की होम डिलीवरी की जाएगी।

राज्य सरकार ने दी होम डिलीवरी की इजाजत

जानकारी के मुताबिक, ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार ने रविवार यानि 24 मई से आईएमएफएल और बीयर की मौजूदा लाइसेंसी शराब दुकानों द्वारा शराब की होम डिलीवरी करने की इजाजत दे दी है। हालांकि ये फैसला कंटेनमेंट जोन और शॉपिंग मॉल में लागू नहीं होगा। इसके अलावा अन्य क्षेत्रों में डिलीवरी को अनुमति दी गई है। इसके लिए राज्य सरकार ने ओडिशा आबकारी नियम, 2017 के तहत संबंधित प्रावधानों में संशोधन भी किया है।

यह भी पढ़ें: गजब के दुल्हा-दुल्हन: धूम-धाम से हुई अनोखी शादी, देखकर रह जाएंगे दंग

शराब की काउंटर से बिक्री को अनुमति नहीं

इसके लेकर ओडिशा के आबकारी विभाग की ओर से एक फैसला लिया गया है। हालांकि आबकारी आयुक्त अंजन कुमार माणिक द्वारा यह स्पष्ट भी किया गया है कि राज्य में फिलहाल शराब की काउंटर से बिक्री को अनुमति नहीं दी गई है।

ग्राहकों को शराब के लिए चुकानी होगी ज्यादा कीमत

आज से राज्य में शराब की होम डिलीवरी शुरू की जाएगी। हालांकि इसके लिए ग्राहकों को थोड़ी ज्यादा कीमत का भुगतान करना होगा। राज्य में फिलहाल शराब उत्पादों और मादक पेय की बिक्री थोड़ी ज्यादा कीमत पर की जाएगी। दरअसल, ओडिशा सरकार ने संबंधित नियमों में संशोधन कर एक ‘विशेष कोविड शुल्क’ लागू किया है।

यह भी पढ़ें: अब इस देश को पीछे छोड़ेगा भारत, कोरोना मामलों में बनता जा रहा सबसे संक्रमित

2019 की प्रचलित MRP में 50 फीसदी की वृद्धि

‘विशेष कोविड शुल्क’ लागू करने के अलावा राज्य सरकार ने विदेशी शराब और बीयर के MRP में पिछले साल 2019 की प्रचलित MRP में 50 फीसदी की वृद्धि की है। इसके बाद शराब खरीदने वाले ग्राहकों को डेढ़ गुना कीमत चुकानी होगी।

कोरोना मरीजों के इलाज के लिए उपयोग होगा अतिरिक्त राजस्व

आबकारी आयुक्त अंजन कुमार माणिक ने बताया कि शराब की बिक्री से उत्पन्न अतिरिक्त राजस्व कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज और अन्य संबंधित गतिविधियों के लिए उपयोग किया जाएगा। रिटेलर्स, फूड एग्रीगेटर्स, स्टैंडर्ड टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म, डिलीवरी सर्विस प्रोवाइडर्स द्वारा शराब की होम डिलीवरी की जाएगी, जो रिटेल एग्रीगेटर्स के रूप में काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र के बाद ये राज्य भी उड़ान शुरू करने के मूड में नहीं, अब तक नहीं लिया फैसला

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

The post यहां शुरू हुई शराब की होम डिलीवरी, ग्राहकों को चुकानी होगी इतनी कीमत appeared first on Newstrack.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *