Connect with us

लाइफ स्टाइल

यह 20 Internet से ली गयी नकली Viral तस्वीरें जिसे सब लोगो ने सच मान ली थी

Published

on

हाल ही में, ‘फेक न्यूज’ शब्द वास्तव में लोकप्रिय हो गया है, लेकिन आज की फोटोशॉप क्षमताओं के साथ, यहां तक ​​कि सबसे अधिक चौकस आंखों वाले हम भी आसानी से मूर्ख बन सकते हैं। वायरल चावल की लहर से लेकर इतिहास की पहली दाब की एक तस्वीर तक, इन तस्वीरों में से कितने को आप असली मानते हैं? हमारे द्वारा संकलित यह सूची आपको लोकप्रिय वायरल तस्वीरों के पीछे की वास्तविकता दिखाएगी ताकि आप खुद को कुछ आंखें खोलने वाले शॉट्स के लिए तैयार कर सकें जो एक बार फिर साबित हो जाएंगे – आप उन सभी चीजों पर भरोसा नहीं कर सकते जो आप ऑनलाइन देखते हैं।

शेर की गर्जना को प्रतिष्ठित एमजीएम परिचय बनाने के लिए एक मशीन पर बंधी शेर की तस्वीर वास्तव में पशु चिकित्सक के कार्यालय में एक शेर की तस्वीर है।

यद्यपि व्लॉगिंग का यह रूप बहुत ही एक प्रकार का है, लेकिन आपको यह नहीं सोचना चाहिए कि यह अविश्वसनीय आदमी अंतरिक्ष में सचमुच उड़ान भरने के दौरान किसी भी प्रकार की दवाओं का उपयोग करेगा। यह अंतरिक्ष यात्री वास्तव में कुछ ईस्टर अंडे के साथ अपने सहकर्मियों को आश्चर्यचकित करने की कोशिश कर रहा था!

मूंछें पर्याप्त नहीं थीं, उन्हें उन क्रोधित भौहों को जोड़ना पड़ा।

हाल ही में वायरल संवेदनाओं में से एक ‘फ्राइड राइस मेमे’ था जिसने एक व्यक्ति को अपने पैन में अविश्वसनीय चावल की लहर बनाते हुए दिखाया। दुर्भाग्य से, फोटो स्वयं ही पहले से ही नकली है क्योंकि चावल की लहर एक मूर्तिकला है जो टोक्यो में एक नकली खाद्य दुकान में बेची जाती है।

सीरिया में अपने मृतक माता-पिता की कब्र के पास सो रहे एक बच्चे की तस्वीर पूरी तरह से निकली हुई है क्योंकि बच्चा फोटोग्राफर को जानता था और कब्र उसके माता-पिता की नहीं थी।

फोटो को इतनी अच्छी तरह से फोटोशॉप किया गया था, यह समझना इतना आसान नहीं था कि यह वास्तव में नकली था।

सबसे हालिया वायरल संवेदनाओं में से एक एक छोटी सी शेल्फ पर अजीब तरह से बैठने वाली महिला थी। पता चलता है कि वह केवल एक पैर उठाती थी, जो ईमानदार होने के लिए, अभी भी थोड़े अजीब है।

यह जादुई महल जो शायद हम में से अधिकांश को जाना या रहना पसंद होगा दुर्भाग्य से थाईलैंड में एक चट्टान की तस्वीर और जर्मनी में एक महल का संयोजन है।

एक पायलट की यह स्वफ़ोटो सेल्फ़ी हवा में खुद को खींचते हुए वास्तव में उसकी एक तस्वीर थी जब वह सुरक्षित रूप से उतरा था।

एक अद्वितीय जानवर के पार आना एक अच्छी बात है, फ़ोटोशॉप के साथ एक बनाने की कोई आवश्यकता नहीं है, या यदि आप ऐसा कर रहे हैं, तो कृपया लोगों को यह सोचने की कोशिश करने की कोशिश न करें कि यह वास्तव में मौजूद है।

वायरल तस्वीरों में चंद्रमा के साथ एक अजीब जुनून है, ऐसा लगता है कि अगर आप वास्तव में एक लोकप्रिय फोटो रखना चाहते हैं, तो बस सबसे अवास्तविक स्थान में एक चंद्रमा जोड़ें और वहां आपके पास है। ठीक ऐसा ही इस फोटो के साथ हुआ।

भले ही एक साइकिल चालक का पीछा करते हुए भालू की एक तस्वीर आपके ऊपर एक खाली सड़क के माध्यम से चल रही भालू की तस्वीर की तुलना में आप पर कहीं अधिक प्रभाव डालेगी, सौभाग्य से, इस तस्वीर को बनाने में किसी को भी नुकसान नहीं पहुंचाया गया था।

बौनेपन के साथ जिराफ की एक तस्वीर का उपयोग कई बार ऑनलाइन किया गया है, हालांकि अन्य जानवरों की तरह जिराफों में भी बौनापन हो सकता है, यह फोटो वास्तव में नकली है।

आप इन फोटोग्राफरों के बारे में बुरा महसूस करना बंद कर सकते हैं क्योंकि तस्वीर में भालू वास्तव में एक स्टॉक फोटो में कैद है जिसे आसानी से ऑनलाइन पाया जा सकता है।

हालांकि हम सभी को उम्मीद होगी कि 20 वीं शताब्दी में पहले डैब को वापस ले लिया गया था, जिसका अर्थ है कि यह प्रतिष्ठित आंदोलन कभी भी उम्र का नहीं होगा, दुर्भाग्य से, यह तस्वीर वास्तव में 2017 में शूट की गई फिल्म डनकर्क से एक बैक-द-सीन फोटो है।

हिंदू त्योहार के दौरान भारत की एक जादुई तस्वीर वास्तव में विभिन्न रंगों को छायांकित उपग्रह चित्रों का एक संयोजन है।

रोमनी की एक नकली फोटो में उनके अंतिम नाम ‘रोमनी’ के बजाय ‘मनी’ शब्द की वर्तनी है।

एक अंतरिक्ष यान की शानदार तस्वीर ने एक बार फिर कई लोगों को बेवकूफ बनाया और यह जल्दी ही ऑनलाइन साझा करने के लिए एक लोकप्रिय छवि बन गई।

एक विस्फोट की यह तस्वीर वास्तव में आइंस्टीन की मृत्यु के 7 साल बाद ली गई थी, इसलिए भले ही शांत लोग विस्फोटों को न देखें, यह निश्चित रूप से ऐसा नहीं था।

भयानक 9/11 की कहानी अभी भी अधिकांश भाग के लिए एक रहस्य बनी हुई है, विभिन्न षड्यंत्र के सिद्धांत इंटरनेट पर किसी को भी वास्तविक जवाब दिए बिना सर्फ करते हैं। इसलिए, इसमें कोई संदेह नहीं है कि जब त्रासदी होने से कुछ ही समय पहले एक तस्वीर ऑनलाइन पोस्ट की गई थी, लोगों ने जल्दी से इसे साझा करना शुरू कर दिया। खैर, सौभाग्य से फोटो में मौजूद आदमी इस दुखद घटना को नहीं देख पाया। इस भयानक घटना के बारे में शायद यही एकमात्र अच्छी बात है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.