Connect with us

भोजन

ये हैं गरीबों के सैंटा, लोगों का भरते हैं पेट

Published

on

गरीब लोगों को पेटभर खाना खिलाने की चाहत रखने वाले समाजसेवी अनूप खन्ना ने नोएडा के सेक्टर 29 स्थित गंगा कांप्लेक्स में महज पांच रुपए में गरीबों को सस्ता खाना खिलाने का बीड़ा उठाया है। जिस वजह से लोगो को खन्ना किसी सैंटा से कम नहीं लगते हैं।

नोएडा।  महंगाई के इस जमाने में पांच रुपए में पेटभर खाने की बात बेमानी सी लगती है, लेकिन नोएडा में समाजसेवी अनूप खन्ना ने इस सपने को सच करने का बीड़ा उठाया है। गरीब लोगों को पेटभर खाना खिलाने की चाहत रखने वाले समाजसेवी अनूप खन्ना ने नोएडा के सेक्टर 29 स्थित गंगा कांप्लेक्स में महज पांच रुपए में गरीबों को सस्ता खाना खिलाने का बीड़ा उठाया है। जिस वजह से लोगो को खन्ना किसी सैंटा से कम नहीं लगते हैं।

अनूप खन्ना ने दादी की रसोई के नाम से इस सराहनी कदम की शुरुआत अगस्त 2015 में  की थी। अनूप खन्ना बताते हैं कि उनकी दादी हमेशा खिचड़ी खाती थीं और उनसे कहती थी कि मैं तो सिर्फ खिचड़ी खाती हूं। ऐसे में मेरे खाने के खर्च में काफी कमी आई होगी। लिहाजा मेरे खाने से हो रही बचत से गरीबों को खाना खिलाने की शुरुआत करो। 

dadi ki rasoi

दूसरे शहरों में भी शुरू करने की है योजना

दादी की इसी प्रेरणा से प्रभावित होकर अनूप खन्ना ने इस सामाजिक सरोकार के कदम को उठाते हुए नोएडा में इसकी शुरुआत की। अनूप बताते है कि आने वाले समय में इसे अन्य शहरों में भी शुरु करेंगे। 

पांच रुपये में देते हैं देसी घी के तड़के वाली दाल

महज पांच रुपये में अनूप गरीबों को देसी घी के तड़के वाली दाल, चावल, अचार, रोटी और सब्जी सहित अन्य खाद्य सामग्री भी परोसते हैं।

Show More