Connect with us

विशेष

ये हैं “बार गर्ल्स” की जिंदगी से जुड़े घिनोने सच, इन्हें जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

Published

on

हमारी इस दुनिया में जीने के लिए तीन चीज़ें सबसे अहम मानी जाती हैं और वह है रोटी, कपड़ा और मकान. लेकिन आज के बदलते समय के साथ साथ लोगों की जरूरतें भी बढती जा रही हैं. ऐसे में अधिकतर लोग अपने सपने और शौंक मार कर परिवार वालों का सोचते हैं. महंगाई के इस दौर में इंसान जी तो रहा है लेकिन एक जिंदा लाश की तरह. क्यूंकि जिस इंसान के सपने मर जाते हैं वह एक जिंदा लाश से ज्यादा कुछ नहीं होता. गरीबी की मार से तंग आकर बहुत सी औरतें और लड़कियां वैश्यावृति के घिनोने धंधे में धकेल दी जाती हैं या फिर मजबूरी के चलते उन्हें खुद इस दलदल को चुनना पड़ता है.

हाल ही में वैशायों पर एक रिसर्च की गई. इस रिसर्च में पाया गया कि अधिकतर लड़कियां और औरतें इस धंधे में अपने परिवार वालों का पेट पालने के लिए ही कूदती हैं. वेश्याओं के बाद दूसरा नाम आता है बार गर्ल्स का. दरअसल बार गर्ल्स का काम बड़े बड़े भारत में डांस करना होता है. हालांकि इस काम में लड़कियों को काफी ज्यादा पैसे मिलते हैं लेकिन इसे इज्जतदार काम नहीं माना जाता. लगभग 90 फ़ीसदी लड़कियां बार में किसी ना किसी मजबूरी की वजह से ही काम करती हैं. बार गर्ल्स की जिंदगी आसान नहीं होती छोटे छोटे कपड़े पहनकर इतने मर्दों के सामने नाचना सबसे कठिन काम है.

आज के इस आर्टिकल में हम आपको बाहर गर्ल्स की जिंदगी से जुड़ी कुछ ऐसी सच्चाइयों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें जानकर आपके पैरों तले से जमीन खिसक जाएगी. तो चलिए जानते हैं आखिर यह लड़कियां अपनी जिंदगी कैसे जीती हैं और उन्हें किन किन परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है-

इन हालातों से गुजरना पड़ता है

1. बार में डांस करना शरीफ घर की लड़कियों को शोभा नहीं देता. लेकिन कहीं बाहर हालात ऐसे बदतर हो जाते हैं कि लड़कियों को इस नर्क में कूदना ही पड़ता है. इस धंधे में लड़कियों को कभी सच्चा प्यार नहीं मिलता लेकिन गंदी और हवस भरी नजरें उन्हें हर पल घेरती हैं.

2. जब लड़कियां इस काम में कदम रखते हैं तो उन्हें अपनी असली पहचान और नाम छुपाने के लिए मजबूर किया जाता है. मैं अपने कस्टमर को अलग-अलग नाम और पता बता दी है ताकि उनकी असली पहचान कोई नहीं जान पाए.

3. गौरतलब है कि इस धंधे में काम करने वाली लड़कियों के मां-बाप को भी उनके बारे में पता नहीं होता कि वह किस दल दल में फंस चुकी हैं. यह राज केवल उसी लड़की के दिल में दफन रहता है जो कभी डांस बार में काम करती थी.

4. साधारण लड़कियों की तरह इन लड़कियों के भी लाखों सपने होते हैं. यह सच्चे प्यार में विश्वास रखती हैं और अपना एक छोटा सा घर परिवार बसाना चाहती हैं लेकिन इन लड़कियों को कोई भी अपनी घरवाली नहीं बनाना चाहता अधिकतर लोग इनका फायदा उठाकर ही में छोड़ देते हैं.

5. हालांकि बार गर्ल्स अपनी मर्जी से क्लब में डांस करती हैं लेकिन इनके पीछे कोई ना कोई बड़ी मजबूरी जरूर होती है.

6. बहुत से लोग वैशायों और बार गर्ल्स की तुलना बराबर करते हैं. कुछ सालों पहले मुंबई के बाहर बंद कर दिए गए थे इस कारण कई लड़कियों औरतों की रोजी रोटी छीन गई थी. जब औरतों से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि वह अपने बच्चों का पेट किसी काम से पार्टी थी लेकिन काम बंद होने से उनकी रोटी भी बंद हो गई थी.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *