fbpx
Connect with us

बॉलीवुड

ये हैं बॉलीवुड की 4 पॉपुलर एवं महंगी लेडी सिंगर, श्रेया घोषाल एक गाने का लेती हैं इतना पैसा

Published

on

सोचिए अगर फिल्मों में गाने ना हो तो आपका मन फिल्म देखने में लगेगा ? फिल्मों में अगर हीरोइन ना हो तो क्या आप फिल्म देखने उतने मन से जाएंगे जितने मन से अभी जाते हैं ? नहीं ना….ये सच है कि फिल्म हिट होने का क्रेडिट भले ही हीरो ले जाएं लेकिन हीरोइन के बिना फिल्म बिल्कुल वैसी है जैसे नमक बिना खाना. अब हीरोइन हैं तो गाना भी होगा और उनके गाने के लिए फीमेल सिंगर भी चाहिए. वैसे फिल्मों में सिंगर्स का बढ़ियां है एक गाने के लाखों कमाते हैं और अगर गाना चल पड़ा तो उसका प्रॉफिट भी उन्हें मिलता है.

कुल मिलाकर फिल्मों में गाने गाकर भी सिंगर्स अच्छी खासी रकम बटोर सकते हैं. मेल का तो नहीं पता लेकिन इन लेडी सिंगर ने बटोर लिया है अच्छा पैसा क्योंकि ये हैं बॉलीवुड की 5 पॉपुलर लेडी सिंगर और इनके एक गाने की फीस इतनी है कि फिल्म प्रोड्यूसर को हंसकर या रोकर देना ही पड़ता है क्योंकि उनकी आवाज ही मार्केट में चलती है. जानिए श्रेया घोषाल एक गाने का कितना फीस लेती हैं कितने पैसे और नेहा कक्कड़ कितने लेती है

ये हैं बॉलीवुड की 5 पॉपुलर लेडी सिंगर फिल्म इंडस्ट्री में गाने का सिलसिला बहुत पुराना है और एक से बढ़कर एक दिग्गजों ने यहां अपना नाम, पैसा और रुतबा कमाया है. अगर बात लेडी सिंगर्स की करें तो उनकी पॉपुलैरिटी भी जानते ही होंगे. फिर हम नाम लता मंगेशकर का लें या फिर आशा भोसले का लें, मगर आज के समय में ये 5 लेडी सिंगर्स हैं जिनका सिक्का चल रहा है तो चलिए अब आपको उनकी फीस से भी रूबरु करवा दें.

1. श्रेया घोषाल की फीस ( Shreya Ghoshal fees )

साल 1997 में सिंगिंग रिएलिटी शो सा रे गा मा पा से अपने करियर की शुरुआत करने वाली श्रेया ने इस शो के साथ-साथ लोगों का दिल भी जीत लिया. इसके बाद इऩ्हें निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म देवदास में गाने का पहली बार मौका मिला. इस फिल्म के ज्यादातर गाने श्रेया ने ही गाए और सभी सुपरहिट रहे. इसके बाद श्रेया ने बैक टू बैक कई सारे गाने गाए जो चार्टबस्टर बन गए और इनका नाम पूरे भारत में मशहूर हो गया. इसके बाद श्रेया ने साउथ की कई भाषाओं और बंगाली में भी कई गाने गाए. श्रेया अपने एक गाने के करीब 20 से 23 लाख रुपये चार्ज करती हैं और ये म्यूजित डायरेक्टर के लिए हिट का फॉर्मुला बनकर उभरती हैं.

2. सुनिधि चौहान की फीस

भारी और तेज आवाज की मालिक सुनिधि ने 4 साल की उम्र से ही गाना शुरु कर दिया था. 12 साल की उम्र में सिंगिंग करियर की शुरुआत कर दी. इन्होंने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक गाने दिए हैं जो आज भी लोगों की प्लेलिस्ट में बजते हैं. सुनिधि का जलवा अभी भी बरकरार है और वे ज्यादातर आइटम नंबर ही गाती हैं जो धूम मचा जाते हैं. सुनिधि अपने एक गाने के लिए 20 से 30 लाख रुपये चार्ज करती हैं.

3. नेहा कक्कड़ की फीस

इंडियन आइडल से रिजेक्ट होने वाली आज इंडियन आइडल की जज बन गई हैं नेहा की सफलता के किस्सा आपको और क्या बताएं. इन्होंने रिजेक्ट होने के बाद हार नहीं मानी और बॉलीवुड की पॉपुलर लेडी सिंगर्स में इनका नाम है. नेहा ने बॉलीवुड में बहुत से सुपरहिट गाने गाए हैं जो लोगों की कॉलरट्यून में आप सुन सकते हैं. नेहा ने अपने करियर की शुरुआत अपने भाई टोनी कक्कड़ के साथ डुएट गाकर की और आज बॉलीवुड के सोलो से लेकर आइटम नंबर भी गाती हैं. नेहा सिंगिंग के क्षेत्र में सबसे ग्लैमरस लेडी सिंगर मानी जाती हैं. ये अपने एक गाने के 10 से 15 लाख रुपये चार्ज करती हैं.

4. अलीशा चैनॉय की फीस

90 के दशक में बहुत सारे सुपरहिट गाने देने वाली अलीशा चैनॉय आज भी सिंगिंग क्षेत्र में सक्रीय हैं. इन्होंने ज्यादातर गाने अपने एल्बम के रूप में गाए हैं लेकिन बॉलीवुड में भी इनका बहुत ज्यादा योगदान रहा है. अलीशा की आवाज सबसे अलग है और लोगों को ये पसंद भी है. अपने एक गाने के लिए अलीशा 5 से 8 लाख रुपये चार्ज करती हैं और बहुत समय से इनका कोई गाना आया भी नहीं है.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *