Connect with us

फोटो

ये है कुछ Major Secrets जो Flight अटेंडेंट्स कभी नहीं बताते यात्रीओ को। आइए देखिये क्या है यह Secrets

Published

on

फ्लाइंग भरोसेमंद रूप से कुछ लोगों के लिए मज़ेदार है और अन्य लोगों के लिए भयावह है। जब भी आप उड़ान भरते हैं तो आपकी परिस्थिति कैसी भी हो, चालक दल निश्चित रूप से आपकी यात्रा को सुखद बनाने के लिए होगा। भले ही आपको किसी भी पेय की आवश्यकता हो या जहां आपको बैठना चाहिए, वे आपकी सहायता के लिए चारों ओर तैयार हैं और प्रत्येक डेटा को देंगे जो आपको एक सहज यात्रा के लिए एक यात्री के रूप में चाहिए।

पानी

उड़ानों में उपलब्ध पानी पीने के लिए बिल्कुल अस्वच्छ है और पीने के लायक नहीं है क्योंकि जिस टैंकर से पानी आता है वह कभी साफ नहीं होता है। और वह पानी है जो आपके कप चाय या कॉफी में जाता है। नियम: जब तक वे आपकी आंखों के सामने एक सील बोतल से पानी के साथ तैयार नहीं किए जाते हैं तब तक उड़ानों पर चाय या कॉफी पीते हैं।

आसन

प्लेन का सबसे गंदा हिस्सा ट्रे टेबल है – लोग लगातार उन पर अपना सिर रखते हैं, बच्चों के डायपर बदलते हैं, और उन पर अपने पैर रखते हैं। 
सभी ट्रे टेबल को प्रत्येक उड़ान के बीच ठीक से मिटाया नहीं जाता है। याद रखें, वे एक पंक्ति शुरू करने के लिए एक चीर का उपयोग कर रहे हैं, और जब वे पंक्ति 35 में समाप्त होते हैं, तो उस चीर ने बहुत सी तालिकाओं को मिटा दिया है।

वायु भुगतान

एक उड़ान परिचर को स्पष्ट रूप से समय अवधि के लिए भुगतान नहीं किया जाता है कि विमान के दरवाजे खुले रहते हैं। तो कोई भी काम जो उस दौरान एयर होस्टेस करती है, जैसे कि दरवाजे पर लोगों का अभिवादन करना या फ्लाइट की प्री-फ्लाइट और आफ्टर-फ्लाइट चेक का भुगतान नहीं किया जाता है।

द शेड्स

इमरजेंसी-एग्जिट शेड्स ऊपर होने चाहिए क्योंकि दरवाजा खोलने से पहले फ्लाइट अटेंडेंट को बाहर की परिस्थितियों का आकलन करना होगा।

स्वयं की सेवा

आप विमान में शराब के साथ खुद की सेवा नहीं कर सकते। परिचारकों को यह जानना होगा कि आपको कितना पीना है, इसलिए वे आपकी देखरेख नहीं कर रहे हैं, क्योंकि आप जितना ऊंचा उड़ान भरते हैं और जितनी देर तक चले जाते हैं, उतना ही अधिक शराब आपके मस्तिष्क को प्रभावित करता है।

इमरजेंसी में स्लाइड

इस तरह के एक मामले में, एक यात्री को विमान से तेजी से उतरने और inflatable स्लाइडर का उपयोग करने की आवश्यकता थी। इसने उड़ान को घंटों की देरी से रोका और अधिक डॉलर के नुकसान का कारण बना। इसी तरह की वापसी के लिए डॉलर खर्च करने की जरूरत है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.