fbpx
Connect with us

मनोरंजन

ये है देश की पहली लेडी हिप-हॉप सिंगर, कानपुर की तरुण कैसे बनीं ‘हार्ड कौर’?

Published

on

एक ब्रिटिश-इंडियन सिंगर और रैपर हार्ड कौर का जन्म 29 जुलाई 1979 को यूपी के कानपुर में हुआ था। उनका असली नाम तरुण कौर ढिल्लन है। हार्ड कौर ने बॉलीवुड में बतौर एक्ट्रेस और लीड सिंगर काम किया है। हार्ड कौर खुद को पहली भारतीय महिला रैपर भी कहती हैं। आज उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से।

Hard Kaur

हार्ड कौर का बचपन संघर्षों में बीता है। बचपन में ही उनके पिता की मौत हो गई थी। उनकी मां एक छोटे से पार्लर पर काम करके घर का खर्चा चलाती थीं। पति की मौत के बाद उनका मां अपने मायके होशियारपुर आ गईं।

Hard Kaur

साल 1991 में उनकी मां ने एक ब्रिटिश नागरिक से शादी कर ली और इंग्लैंड शिफ्ट हो गईं। विदेश में ही हार्ड कौर ने अपनी पढ़ाई पूरी की। इस दौरान हिप-हॉप में उनकी दिलचस्पी बढ़ती गई।

Hard Kaur

हार्ड कौर ने अपने करियर की शुरुआत उनके फेमस सॉन्ग ‘एक ग्लासी’ से की थी। ये गाना सुपरहिट हुआ और उन्हें फिल्मों के ऑफर मिलने लगे। इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘जॉनी गद्दार’ में ‘पैसा फेंक’ गाना गया। ये गाना भी काफी पॉपुलर हुआ। और इसके बाद उन्होंने कई गाने गाए।

हार्ड कौर

हार्ड कौर का नाम कई विवादों से भी जुड़ा। एक कॉन्सर्ट के दौरान सिख समुदाय के गुरू गोविंद सिंह जी के लिए उन्होंने अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। हाल ही में उन्होंने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथऔर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के खिलाफ विवादित टिप्पणी की, इसके बाद उन पर केस दर्ज हो गया।

हार्ड कौर

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *