Connect with us

मनोरंजन

ये है भारत की सबसे खूबसूरत महिला आईपीएस

Published

on

बचपन से ही हर किसी का सपना होता है की वो बड़े होकर वो एक डॉक्टर इंजिनियर या फिर पुलिस ऑफिसर बने लेकिन असल में सपना उन्ही का साकार हो पाता है जो उसके लिए मेहनत भी उतनी ही करते है. आपको बता दे की आईएस और आईपीएस बनने के लिए तो लोग खुद को पढाई में इतना व्यस्त कर लेते है की उन्हें बाहर की दुनिया से कुछ मतलब ही नही रह जाता है. आईपीएस की परीक्षा होती ही इतनी कठिन है की बहुत कम ही ऐसे लोग होते है जो इसे एक बार में पास कर पाते है वरना हर कोई दो से चार बार इस परीक्षा को देता है. इस परीक्षा को पास करने के लिए आपको सबसे अलग और अनोखा होना होता है. हमारे देश में महिला आईपीएस की भी कमी नही है और आज हम बात महिला आईपीएस की ही करने वाले है. इस पोस्ट में हम आपको देश की उन महिला आईपीएस के बारे में बताने वाले है जिनके पास दिमाग तो है ही साथ ही साथ वो दिखने में भी काफी खूबसूरत है. आप उन्हें “ब्यूटी विथ ब्रेन” कह सकते है. चलिए जानते है इनके बारे में.

मेरिन जोसेफ

आपको बता दे की मेरिन ने यूपीएससी द्वारा कराए गये सिविल परीक्षा को पहली बार में ही पास कर लिया था और वो अपने बैच में सबसे कम उम्र की ऑफिसर थी. उन्होंने एग्जाम निकालने के बाद तुरंत ही अपनी ड्यूटी ज्वाइन कर ली थी. तस्वीर देखकर तो आप उनकी खूबसूरती का अंदाज़ा लगा ही सकते है. उनकी पढाई के बारे में आपको बता दे की उन्होंने सेंट स्टीफंस कॉलेज से अपनी पढाई की है.

टीना डाबी

टीना डाबी का नाम तो अपने सुना ही होंगा इन्होने साल 2016 में UPSC की परीक्षा पहली बार में ही पास कर ली थी. उस वक्त उनकी उम्र 22 साल थी इस वजह से ये काफी सुर्खियों में भी छाई हुई थी. आपको बता दे की इनकी सफलता के साथ ही इनकी लव स्टोरी ने भी सुर्खिया बटोरी थी. आपको बता दे की टीना ने भी अपनी पढाई दिल्ली से की है लेकिन उनका जन्म भोपाल में हुवा था.

स्तुति चरण

जोधपुर की रहने वाली स्तुति ने साल 2012 में सिविल सर्विस की परीक्षा दी थी. आपको बता दे इस परीक्षा में इन्होने तीसरा स्थान हासिल किया था. स्तुति बताती है की उनकी इस सफलता के पीछे उनके पूरे परिवार का हाथ है. स्तुति ने जोधपुर यूनिवर्सिटी से ही  बीएससी ग्रेजुएट किया था.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *