Connect with us

बॉलीवुड

राजकपूर ने बॉलीवुड को दी ये 5 बोल्ड हीरोइन, उस ज़माने में पहनी थी बिकिनी

Published

on

राजकपूर हिंदी सिनेमा का सबसे बड़ा नाम है जिसने कई दशकों तक बॉलीवुड में राज किया है. राज कपूर एक अभिनेता, निर्माता और बहतरीन निर्देशक भी थे. राज कपूर की परवरिश और उन्हें राज कपूर बनाने में उनके पिता पृथ्वीराज कपूर का बहुत बड़ा हाथ था। कहते है राजकपूर की फ़िल्में वक़्त से कहीं आगे होती थी. फिल्म की कहानी और साथ ही फिल्म में बोल्ड सीन की भी भरमार होती थी. वो अपने बारे में खुद कहा करते थे कि वो नग्नता के उपासक हैं. राजकपूर ने बॉलीवुड को कई बोल्ड हीरोइन भी दी. आज हम उन्ही की चर्चा करने जा रहे है.

1.सिमी ग्रेवाल

राजकपूर ने बॉलीवुड को दी ये 5 बोल्ड हीरोइन, उस ज़माने में पहनी थी बिकिनी 1

 

राजकपूर ने बॉलीवुड को दी ये 5 बोल्ड हीरोइन, उस ज़माने में पहनी थी बिकिनी 2

राजकपूर की फिल्म मेरा नाम जोकर में सिम्मी ने काफी हॉट सीन दिए थे. इस फिल्म में राजकपूर के बचपन का किरदार उन्ही के बेटे ऋषि कपूर ने निभाया था. इस फिल्म में एक सीन था जिसमें टीचर कपड़े बदल रही होती है और ऋषि कपूर उसे चुपके से देख रहे होते हैं। इस टीचर का किरदार सिमी ने निभाया था।

2.वैजयंती माला

राजकपूर ने बॉलीवुड को दी ये 5 बोल्ड हीरोइन, उस ज़माने में पहनी थी बिकिनी 3

राज कपूर की फिल्म ‘संगम’ में वैजयंती माला पहली बार बोल्ड अंदाज में नजर आई थीं। वैजयंती माला ने पहली बार इस फिल्म में बिकनी पहनी थी। पानी के अंदर का यह सीन काफी फेमस हुआ था। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था। इस फिल्म का यह गाना आज तक फेमस है.

3.नरगिस

राजकपूर ने बॉलीवुड को दी ये 5 बोल्ड हीरोइन, उस ज़माने में पहनी थी बिकिनी 4

राज कपूर की बोल्ड हीरोइन की लिस्ट से नरगिस भी अछूती नहीं रहीं। नरगिस ने राज कपूर की फिल्म आवारा में कई रोमांटिक सीन दिए थे। यह सीन आज भी दर्शकों के बीच चर्चा में है। यही नहीं एक वक़्त राजकपूर और नरगिस एक दुसरे से प्यार भी करते थे. लेकिन इनका ब्रेकअप हो गया और नरगिस ने सुनील दत्त से शादी कर ली.

4.जीनत अमान

राजकपूर ने बॉलीवुड को दी ये 5 बोल्ड हीरोइन, उस ज़माने में पहनी थी बिकिनी 5

 

राजकपूर ने बॉलीवुड को दी ये 5 बोल्ड हीरोइन, उस ज़माने में पहनी थी बिकिनी 6
साल 1978 में आई राज कपूर की फिल्म ‘सत्यम शिवम् सुदंरम’ भी काफी बोल्ड थी। इस फिल्म में जीनत अमान ने शुरुआत से आखिर तक बोल्ड कपड़े पहने थे और बोल्ड सीन भी दिए थे। खास तौर पर जीनत अमान का शशि कपूर के साथ फिल्माया गया टाइटल ट्रैक काफी सुर्खियों में रहा। इस फिल्म के टाइटल ट्रैक में जीनत और शशि कपूर ने काफी इंटीमेट सीन दिए थे।

5.मंदाकिनी

राजकपूर ने बॉलीवुड को दी ये 5 बोल्ड हीरोइन, उस ज़माने में पहनी थी बिकिनी 7

फिल्म राम तेरी गंगा मैली में मन्दाकिनी ने ऐसे बोल्ड सीन दिए थे जो आज भी किसी एक्ट्रेस के लिए आसान नहीं है. इसी की बदौलत मंदाकिनी रातों रात स्टार बन गई थी और उन्हें बहुत फ़िल्में भी मिलने लगी थी. एक सीन में मंदाकिनी केवल सफेद रंग की साड़ी पहनी हुई थी जिसमें उन्हें झरने के नीचे खड़े होना था। ऐसे बोल्ड सीन आज की फिल्मों में भी देखने को नहीं मिलते.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *