Connect with us

फोटो

रातों-रात गायब हो गया नदी पर बना पुल का हिस्सा, तस्वीरें हो रही हैं वायरल

Published

on

चोरी करने वाले बस चोरी करने के मौके की तलाश में रहते हैं। अक्सर आप तरह-तरह की चोरी की घटनाएँ सुनते होंगे, लेकिन आज हम आपको चोरी की एक अनोखी घटना बताने जा रहे हैं, जिसमें चोरों को काफ़ी मेहनत करनी पड़ी होगी। दरअसल, रूस में चोरों ने रेलवे के एक पुल को रातों-रात गायब कर दिया। पुल 23 मीटर लंबा और 56 टन वजनी था।

rail bridge disappear in russia photos viral on social media

हैरानी की बात तो ये है कि इस ब्रिज को चोरी कैसे किया गया होगा। क्योंकि ब्रिज के नीच से नदी बहती है। ऐसे में ब्रिज बीच से गायब हो जाने के बाद यातायात भी बाधित हो रहा है। फिलहाल इस घटना की जांच भी शुरु हो गई है। लेकिन रातोंरात पुल का हिस्सा गायब होने की वजह से आसपास के इलाके में दहशत का माहौल है। दूसरी ओर चर्चा ये भी है कि ब्रिज का ये हिस्सा टूटकर नदी में गिर गया है। लेकिन नदी में तो कुछ भी नजर नहीं आ रहा है।

सवाल इसलिए भी उठ रहा कि अगर ब्रिज का हिस्सा नदी में गिरा होता तो उसकामलबा दिखाई देता। लेकिन कुछ भी नजर नहीं आ रहा है। यह घटना रूस के मरमस्क की है। स्थानीय सुरक्षाकर्मियों ने इसकी जांच शुरू कर दी है। बता दें कि पुल के लापता होने की खबर सबसे पहले मई महीने में आई थी। इसके बाद पुल की कई तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं। कुछ लोगों ने चोरी का हवाला दिया।

इसके बाद 16 मई को एक रिपर्ट सामने आई जिसमें बताया गया कि पुल के बीच का हिस्सा टूट कर नदीं में गिर गया है। लेकिन 26 मई को जब पुल की एरियल तस्वीर सामने आई तो पता चला कि पुल पूरी तरह से गायब है। बता दें कि इससे पहले साल 2008 में रूस मे लोगों की सबसे बड़ी चोरी हुई थी जिसमें 200 टन से अधिक लोहे और अन्य धातू को चोरों ने गायब कर दिया था।

इस घटना में पुलिस का मानना है कि ब्रिज का निर्माण करने वाले मालिक ने ही ब्रिज का को उस स्थान से हटवाया है। हालांकि पुलिस ने चोरी की रिपोर्ट दर्ज जांच शुरू कर दी है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.