Connect with us

रिश्ते

रात में कितने बजे के बाद नहीं बनाने चाहिए संबंध..हर पति-पत्नी को होनी चाहिए इसकी जानकारी

Published

on

आज तक आपने शास्त्रों के बारे में कई बातें सुनी होंगी कि किस समय क्या करना उचित होता है, और किस समय क्या करना अनुचित जिससे कि हमारी जिंदगी में किसी भी तरह का दुष्प्रभाव न पड़े। हमें किसी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े। लेकिन दोस्तों क्या आपने पहले कभी ये सुना है कि आधी रात के बाद से’क्स नहीं करना चाहिए ?

नहीं सुना, तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि रात को 12 बजने के बाद शारीरिक संबंध क्यों नहीं बनाने चाहिए। शास्त्रों में हर कार्य के लिए समय निर्धारित है। उसी अनुसार हम आपको इस बात की जानकारी दे रहे हैं कि रात को 12 बजने के बाद शारीरिक संबंध क्यों नहीं बनाने चाहिए। क्योंकि जैसा कि हम सभी जानते हैं कि रात को 12 बजे के बाद दूसरे दिन की शुरुआत हो जाता है।

तथा ब्रह्म बेला से ठीक पहले का समय शुरू हो जाता है। इसलिए ये समय मनुष्य की आध्यात्मिक शक्तियां तथा मानसिक शक्तियां जागृत होने लग जाती है। इसलिए कहा गया है कि आधी रात के 1 प्रहर के बाद से ब्रह्म मुहूर्त की शुरुआत हो जाती है। इस समय में मनुष्य को ध्यान, अध्ययन-मनन तथा भगवान की आराधना में ध्यान लगाना चाहिए। कोई नई योजना बनानी हो तो उसके लिए भी ये समय उपयुक्त होता है।

लेकिन रात को 12 बजे के बाद शास्त्रों में शारीरिक संबंध बनाने की बात को लेकर बताया गया है, कि इस समय व्यक्ति को से’क्स नहीं करना चाहिए। नहीं तो ऐसे में पुरुष को हानी होने की संभावना रहती है। बाप बनना मुश्किल हो जाएगा। मनुष्य का बुरा वक्त आने लगता है दोस्तों शास्त्रों में इस बात की पुष्टि की गई है, कि शारीरिक संबंध बनाने के लिए ब्रह्म मुहूर्त के प्रहर से ठीक पहले मतलब की सुबह 3 बजे से पहले का समय सबसे उपयुक्त होता हैं।

लेकिन इस समय के बाद अगर शारीरिक संबंध बनाया जाए तो उसे शास्त्र में बुरा बताया गया है। दोस्तों, इस तरह की जो भी जानकारी हम आपको देते हैं वो पूरी तरह शास्त्रों पर आधारित है। हमारी कोई अपनी बनाई हुई बातें नहीं है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *