Connect with us

देश

राहुल ने 8400 करोड़ के प्लेन पर मोदी को घेरा, कहा- इतने में सीमा पर खड़े जवानों के लिए क्या नहीं आ सकता था

Published

on

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी पर 8400 करोड़ रुपए का हवाई जहाज खरीदने को लेकर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने सियाचिन और लद्दाख में तैनात भारतीय सेना के जवानों के लिए विशेष गर्म कपड़े और अन्य जरूरी उपकरण खरीदने में देरी होने की खबर को साझा करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने अपने लिए 8400 करोड़ रुपए का जहाज खरीदा, मगर इन पैसों से जवानों के लिए कितना कुछ खरीदा जा सकता था।

केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने गुरुवार को एक ट्वीट कर कहा, “पीएम ने अपने लिए 8400 करोड़ का हवाई जहाज खरीदा। इतने में सियाचिन-लद्दाख सीमा पर तैनात हमारे जवानों के लिए कितना कुछ खरीदा जा सकता थाः गरम कपड़े- 30,00,000, जैकेट, दस्ताने- 60,00,000 जूते- 67,20,000, ऑक्सीजन सिलेंडर- 16,80,000। पीएम को सिर्फ अपनी इमेज की चिंता है सैनिकों की नहीं।”

बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी चीन के साथ पिछले कई महीने से पूर्वी लद्दाख में सीमा पर जारी गतिरोध के बीच पीएम नरेंद्र मोदी पर लगातार हमलावार हैं। बीते दिनों चीन के साथ तनाव में शहीद हुए 20 भारतीय जवानों की शहादत की तरफ इशारा करते हुए हाल ही में उन्होंने पीएम पर देश को कमजोर करने का आरोप लगाते हुए कहा था कि चीन की हमारे देश में घुसकर हमारे जवानों को मारने की हिम्मत इसलिए हुई क्योंकि मोदी ने देश को कमजोर बना दिया है।

इसे भी पढ़ेंः LAC पर चीन से तनातनी, फिर भी भारतीय सैनिकों को लिए गर्म कपड़े, उपकरण खरीद में देरी, PAC ने मांगी लद्दाख जाने की अनुमति

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने ट्वीट के साथ जिस खबर का स्क्रीनशॉट लगाया है उसमें सीएजी की रिपोर्ट के हवाले से बताया गया है कि सियाचिन, लद्दाख में भारतीय सैनिकों के लिए गर्म कपड़े और अन्य उपकरण खरीदने में देरी हुई है। सीएजी रिपोर्ट में कहा गया है कि वित्त वर्ष 2015-16 और 2017-18 में हुए ऑडिट में सामने आया था कि ऊंचाई वाले और ठंडे स्थानों पर जवानों की तैनाती के लिए जरूरी कपड़ों और उपकरणों की खरीद में चार साल तक की देरी हुई है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.