fbpx
Connect with us

समाचार

रूद्राक्ष पहनने से नहीं होती हैं ये जानलेवा बीमारियां, अभी जानिये इसके फायदे

Published

on

रूद्राक्ष पहनने के फायदे:  रूद्राक्ष पहनने के धार्मिक नजरिये से तो आप सभी रूबरू होंगे ही, लेकिन इसके हेल्थ संबंधी भी कई फायदे होते हैं। जी हां, रूद्राक्ष को धारण करने से कई जानलेवाल बीमारियां आप से कोसों दूर रहती है, तो ऐसे में बिना किसी देर किये आपको इसे धारण कर लेना चाहिए। लेकिन पहले आपको इससे जुड़ी हुई हर जानकारी को जाननी चाहिए और इसके लिए आपको हमारी इस रिपोर्ट को आखिरी तक पढ़ना पढ़ेगा। भारतीय समाज में इसको पहनना बहुत ही शुभ माना जाता है, लेकिन अगर इसमें से धर्मिक नजरिये को हटा दें तो भी ये हेल्थ के नजरिये से काफी फायदेमंद होता है। जी हां, इसे पहनने से कई जा नलेवा बीमारियों के होने का खत कम हो जाता है, तो ऐसे में ये कहना सही होगा कि इसे पहनने से आध्यात्मिक फायदे के साथ साथ शारीरिक फायदा भी जबदस्त होता है।

रूद्राक्ष पहनने के फायदे

आपको बता दें कि रूद्राक्ष पहनने से बड़ी से बड़ी बीमारियों का खतरा कम हो जाता है, हालांकि इस बात से भी नहीं नाकारा जा सकता है कि बीमारियों पर किसी का जोर नहीं चलता है, लेकिन सावधानी बरतने में क्या हर्ज है?

1.तनाव की समस्या से निजात

बता दें कि दो मुंह वाले रुद्राक्ष पहनने से टेंशन और तनाव दूर होता है, इतना ही अवसाद की समस्या भी दूर हो जाती है। बता दें कि सेहत के नजरिये इसे से हर किसी को पहनना चाहिए।

2.दिल की बिमारी

आपको बता दें कि रूद्राक्ष धारण करने से दिल की बीमारियों का खतरा भी कम हो जाता है, क्योंकि इसमें केमो फार्माकोलॉजिकल नाम का गुण पाया जाता है, जिससे ब्ल ड प्रेशर और कोलेस्ट्रॉल काबू में रहता है।

3. शुगर या डायबिटीज

रूद्राक्ष धारण करने से किडनी और डायबिटीज का खतरा भी कम हो जाता है। ऐसे में आपको दो मुखी वाला रूद्राक्ष धारण करना चाहिए, जिससे आप इस बिमारी से खुद को कोसों दूर रख सके।

4.नर्वस सिस्टम

बता दें कि रुद्राक्ष में आयरन, फॉस्फोरस, एल्युमीनियम, कैल्शियम, सोडियम जैसे गुण भरपूर मात्रा में होते हैं, ऐसे में ये गुण शरीर के नर्वस सिस्टम को सुचारू रखते हैं। तो हम ने आप को बताया रूद्राक्ष पहनने के फायदे , आप को ये पोस्ट कैसे लगा ज़रूर बताएं

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *