Connect with us

ऑटोमोबाइल

रॉयल ENFIELD का नया मॉडल होने वाला है लॉन्च, जानिए क्या है खास

Published

on

royal-enfields-new-model-is-going-to-be-launched-know-what-is-special

नई दिल्ली : चेन्नई स्थित बाइक निर्माता ने गुरुवार को घोषणा की कि वह 6 नवंबर को बहुप्रतीक्षित उल्का 350 मोटर साइकिल लॉन्च करने जा रही है। रॉयल एनफील्ड उल्का 350 की लॉन्चिंग के बारे में कहा गया था कि यह अतीत में कई बार देरी हुई थी।

रॉयल एनफील्ड के आगामी रेट्रो-क्लासिक क्रूजर को कुछ महीनों पहले सार्वजनिक सड़कों पर परीक्षण के दौरान देखा गया था। फीचर और स्पेसिफिकेशन के साथ इसके बाहरी डिज़ाइन को भी ऑनलाइन लीक किया गया था, जो आने वाली क्रूज़र बाइक से उम्मीदों पर अच्छा संकेत देता है।

Meteor 350 को तीन वेरिएंट्स 

फायरबॉल, स्टेलर और सुपरनोवा में पेश किया जाएगा। पहले लीक हुए दस्तावेजों के अनुसार, बाइक को एक मानक ‘ट्रिपर नेविगेशन’ सुविधा के साथ रखा जाएगा। उपलब्ध विवरणों से पता चलता है कि यह रॉयल एनफील्ड बाइक के लिए एक ब्लूटूथ सक्षम नेविगेशन प्रणाली है। लंबी दूरी के यात्रियों के लिए यह निश्चित रूप से काम आएगा।

बाइक में एक नया 350 cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, लॉन्ग-स्ट्रोक इंजन की सुविधा है। लीक हुए विवरणों के अनुसार, यह पावरट्रेन 20.2 बीएचपी की पावर और 27 एनएम का पीक टॉर्क देता है। इसके अलावा, स्मूथ और लाइटर क्लच कार्रवाई के साथ एक नया प्रसारण भी होगा। Meteor 350 थंडरबर्ड 350X मोटरसाइकिल का सीधा प्रतिस्थापन होने जा रहा है और इसकी कीमत of 1.60 लाख से ₹ ​​1.75 लाख (एक्स-शोरूम) तक होने की उम्मीद है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *