Connect with us

लाइफ स्टाइल

लिस्प्टिक बेचकर फेसबुक के मार्क जुकरबर्ग से अमीर हो गई ये लड़की, 21 साल में बन गई अरबपति

Published

on

21 साल की उम्र में अगर आपसे कोई पूछे कि ‘जीवन में किया क्या है’? तो शायद आप ये कह दें कि ‘अभी तो सिर्फ 21 साल ही उम्र हुई है. ठीक से ग्रेजुएशन भी कंप्लीट नहीं किया है.’ ज्यादातर आम युवा का जवाब कुछ ऐसा ही होगा. लेकिन क्या आप काइली जेनिफर को जानते हैं.

Image result for kylie jenner hot

एक 21 साल की लड़की है. जो लिपिस्टिक और कॉस्मेटिक प्रॉडक्ट बेचकर दुनिया की सबसे कम उम्र की अरबपति बन गई है. काइली ने इस मामले में फेसबुक के संस्थापक मार्क ज़करबर्ग को भी पीछे कर दिया है. ज़करबर्ग 23 साल की उम्र में अरबपति बने थे जबकि कायली ने ये माइलस्टोन सिर्फ 21 साल की उम्र में पार कर लिया है.

लिस्प्टिक बेचकर खड़ा किया 63 करोड़ डॉलर का साम्राज्‍य

काइली जेनर सिर्फ 21 साल की उम्र में बिलिनियर बनी हैं (तस्वीर सौजन्य- काइली इंस्टाग्राम)

काइली की कंपनी का नाम है काइली कॉस्मेटिक्स. इनकी कंपनी की टोटल वैल्यू 900 मिलियन डॉलर की हो चुकी है. भारतीय रुपये में जोड़ें तो इनकी कंपनी की वैल्यू 6 हजार 348 करोड़ रुपये की हो चुकी है. फोर्ब्स के मुताबिक कंपनी में काइली का 100 प्रतिशत स्टेक है और काइली के दूसरे भी कई इनकम के सोर्स हैं. जिस हिसाब से उनकी नेटवर्थ 1 बिलियन को पार कर जाती है.

काइली की कंपनी की रिपोर्ट के मुताबिक उनकी कंपनी ने पिछले साल ही 320 मिलियन डॉलर का काम किया है. जबकि उनकी कंपनी को इस माइलस्टोन तक पहुंचने में सिर्फ 3 साल का वक्त लगा है.

Related image

सीएनबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक टॉम फोर्ड की कॉस्मेटिक कंपनी ईस्टी लॉडर को 500 मिलियन डॉलर की कमाई तक पहुंचने में 10 साल का वक्त लगा. बॉबी ब्राउन कंपनी को इस माइलस्टोन तक पहुंचने में 25 साल का वक्त लगा. दूसरी तरफ लॉरियल ने ये मुकाम 80 साल के बाद हासिल किया. जिस हिसाब से सिर्फ 3 साल में काइली का ये मुकाम वाकई में काबिले तारीफ है.

किम कर्दाशियां की सौतेली बहन हैं काइली जेनर

अगर आप ये समझ रहे हैं कि काइली जेनर कोई आम लड़की है या फिर उन्हें पहले से बहुत कम लोग जानते होंगे तो आप गलत हैं। केवल समय में दुनिया की सबसे कम उम्र की अमीर महिलाओं में शुमार होने वाली काइली जेनर फोर्ब्स के कवर पेज पर भी नजर आ चुकी हैं।

Related image

यहाँ आपको बता दें कि काइली जेनर किम कर्दाशियां की सौतेली बहन हैं। वही किम जो अक्सर अपने बोल्ड अंदाज के लिए पूरी दुनिया में मशहुर हैं। फोर्ब्‍स द्वारा जारी की गई अमीर लोगों की सूची में काइली जेनर को मार्क जुकरबर्ग से भी कम उम्र में अरबपति बनने का खिताब दिया गया है।

Image result for kylie jenner hotकाइली की कंपनी ने प‍िछले साल में 360 मिलियन अमेर‍िकी डॉलर की कमाई की थी और वो इस तरह से आगे बढ़ रही है जैसे वो जल्द की कई अन्य लोगों को पीछे छोड़ सकती है। बता दें कि काइली जेनर की कंपनी के कॉस्‍मेटिक प्रोडक्‍ट दुनिया भर के लोगों द्वारा काफी पसंद किए जाते हैं।

Image result for kylie jenner

काइली के प्रोडक्ट्स देश और दुनिया के सेलेब्‍स की पहली पसंद हैं। काइली जेनर ने इस लिस्ट में शामिल होकर काफी लोकप्र‍ियता हासिल की है। इंस्‍टाग्राम पर उनके फॉलोअर्स की संख्‍या भी 128 मिलियन है जो अभी इस लिस्ट में आने के बाद और बढ़ सकती है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *