Connect with us

ऑटोमोबाइल

लॉकडाउन में भी सबसे ज्यादा बिकी यह कार, लगातार 6 महीने से नंबर 1 पर कब्जा

Published

on

the-car-also-sold-the-most-in-lockdown-occupying-number-1-for-6-consecutive-months

नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच 16 मार्च 2020 को नई क्रेटा लॉन्च हुई थी। इसके एक सप्ताह बाद देशभर में लॉकडाउन लग गया था। हालांकि, इसके बाद भी नई कार क्रेटा की ताबड़तोड़ बिक्री जारी रही। मार्च से लेकर अब तक के आंकड़े बताते हैं कि क्रेटा को ग्राहकों का शानदार रिस्पॉन्स मिला है। नई क्रेटा की डिमांड कुछ इस कदर है कि यह SUV लगातार 6 महीने से (अप्रैल-सितंबर) तक अपने सेगमेंट में बेस्ट सेलिंग कार रही है।

इन 6 महीनों में क्रेटा की कुल 46,051 यूनिट्स बिकीं। सितंबर 2020 में क्रेटा की 12,325 यूनिट्स बिकीं। जो अभी तक इस कार का एक महीने में सबसे बढ़िया प्रदर्शन है। यही नहीं, कंपनी के मुताबिक नई क्रेटा की बुकिंग अभी तक 1.15 लाख से ज्यादा हो चुकी है। वहीं पिछले 5 साल में 5.2 लाख से ज्यादा यूनिट्स बिक चुकी हैं।

यानी कंपनी हर 5 मिनट में एक हुंडई क्रेटा बेच रही है. क्रेटा के ओल्ड और न्यू जेनेरेशन मॉडल को मिलाकर अभी तक 5.2 लाख यूनिट्स से ज्यादा की सेल हो चुकी है। हुंडई ने साल 2015 में क्रेटा लॉन्च किया था। तब इस कार का जलवा बरकरार है। नई क्रेटा के लुक में बदलाव किया गया है और इसके साथ ही कई फीचर्स अपडेट किए गए हैं। जिससे ग्राहकों को नई क्रेटा पहली नजर में पसंद आ रही है।

नई क्रेटा एसयूवी 5 इंजन-गियरबॉक्स कॉम्बिनेशन और 5 वेरिएंट लेवल में उपलब्ध है। अगर कीमत की बात करें तो बेस मॉडल की शुरुआती (एक्स-शोरूम) कीमत 9.99 लाख रुपये है। जबकि टॉप मॉडल की कीमत 17.20 लाख रुपये है। नई क्रेटा के डीजल इंजन में 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलता है. भारतीय बाजार में क्रेटा की टक्कर kia seltos, एमजी हेक्टर, महिंद्रा एक्सयूवी 500 और टाटा हैरियर जैसी एसयूवी से है।

 

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *