Connect with us

लाइफ स्टाइल

वेस्टर्न कपड़ो वाली नहीं, साड़ी पहनी लड़की को ज्यादा पसंद करते हैं लड़के, जाने क्यों

Published

on

साड़ी को यदि हम महिलाओं का सबसे खुबसूरत परिधान कहेंगे तो कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी. जब भी कोई ख़ास मौका होता हैं तो अधिकतर महिलाएं और लड़कियां साड़ी ही पहनती हैं. साड़ी हमारी भारतीय संस्कृती का अहम हिस्सा हैं. वैसे तो भारत के अधिकतर हिस्सों में इन्हें रोजाना पहना जाता हैं लेकिन वेस्टर्न कल्चर के ज्यादा हावी हो जाने के कारण अपना इनका चलन कम होता जा रहा हैं. खासकर कि नए जनरेशन की लड़कियां साड़ी पहनना कम ही पसंद करती हैं. हालाँकि साड़ी पहनने के अपने कुछ ख़ास फायदे भी हैं. मसलन यदि आप लड़को की अटेंशन चाहती हैं तो साड़ी से बेहतर कुछ नहीं हैं. लड़को को लड़कियां साड़ी में ज्यादा आकर्षक दिखाई देती हैं. यदि आप उन लड़कियों में से हैं जो अधिकतर वेस्टर्न कपड़े पहनती हैं तो जरा किसी दिन साड़ी पहन अपने साथियों के बीच जाइए. हमारा दावा हैं कि कई लड़के आप में विशेष इंटरेस्ट लेने लगेंगे. ऐसे में क्या आप ने कभी सोचा हैं कि साड़ी में आखिर ऐसा क्या हैं जो लड़के इसे इतना पसंद करते हैं? चलिए जानते हैं.

माँ की झलक: जिस तरह से लड़कियां अपने पिता के गुणों वाला हस्बैंड तलाशती हैं ठीक उसी तरह लड़के अपनी माँ के गुणों वाली लड़कियां ढूंढते हैं. साड़ी और माँ का कॉम्बिनेशन लड़को के दिमाग में अच्छे से फिट रहता हैं. इसलिए जब कोई लड़की साड़ी पहन उनके सामने आती हैं तो उन्हें अपनेपन का एहसास होता हैं.

शालीनता: साड़ी से ज्यादा शालीन कुछ हो ही नहीं सकता हैं. यदि आप साड़ी को सटीक तरीके से पहने तो इसमें आप स्टाइलिश, शालीन और खुबसूरत तीनो ही लग सकती हैं.

परिपक्वता: साड़ी पहनते ही एक लड़की महिला जैसी लगने लगती हैं. साड़ी किसी भी लड़की के पुरे लुक को ही बदल देती हैं. इसे पहन लड़की बड़ी और मेच्युर लगती हैं. साड़ी में लड़की को देख लड़के के मन में फेलिंग आती हैं कि इसके साथ वो अपनी पूरी जिंदगी गुजार सकता हैं.

बॉडी लैंग्वेज: साड़ी पहनते ही लड़की की चाल ढाल और बातचीत का तरीका बदल जाता हैं. उसकी अदाएं पहले से ज्यादा आकर्षक लगने लगती हैं. साड़ी पहनते ही लड़कियां काफी अच्छे से व्यवहार करती हैं. यही बात लड़को को लुभा जाती हैं.

सिंपल सोबर: साड़ी पहनने के बाद आपकी थोड़ी स्किन भले दिखती हो लेकिन ये कही से भी वल्गर नहीं लगती हैं. इसके साथ ही साड़ी का लुक सिम्पल होने के साथ खुबसुरत भी होता हैं.

खुबसूरत भी और से क्सी भी: साड़ी में महिला सुंदर और अति आकर्षक दोनों ही एक साथ लगती हैं. साड़ी पहन उसकी खूबसूरती में चार चाँद लग जाता हैं. ये लड़को को बहुत पसंद आता हैं.

महिलाओं वाले गुण: साड़ी पहन लड़कियों में महिलाओं वाले गुण ज्यादा दिखने लगते हैं. लड़के स्कूल, कॉलेज या ऑफिस में अधिकतर लड़कियों को जींस टीशर्ट में ही देखते हैं. लेकिन जब वही लड़की साड़ी पहन उनके सामने आती हैं तो उन्हें उस लड़की के एक अलग पहलु को जानने का मौका मिलता हैं. फिर वो उसे दोस्त की नजरों से कम देखते हैं.

यूनिक लुक: वेस्टर्न कपड़े पहन आप भीड़ के बीच खुद को हाईलाईट नहीं कर सकते हैं. लेकिन साड़ी पहन आप ऐसा कर सकते हैं. ये साड़ी कई डिजाईन और कलर में आती हैं. इसके साथ ही आप इन्हें कई अलग तरीकों से पहन भी सकते हैं. इस तरह ये आपको दूसरों से अलग और ख़ास दिखता हैं.

ट्रेडिशनल वेल्यू: साड़ी के साथ कई साड़ी सांकृतिक विशवास जुड़े रहते हैं. इसलिए धार्मिक कार्यों में इसे पहना जाता हैं. ये एक पोसिटिविटी भी लाती हैं.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.