DMCA.com Protection Status
Connect with us

रिश्ते

शादीशुदा महिला कुंवारे लड़के से प्यार क्यों करती हैं? सामने आई वजह

Published

on

शादी को एक पवित्र रिश्ता माना जाता हैं. इसकी बुनियाद मजबूत रखने और इसमें कई सालो तक मिठास बरक़रार रखने के लिए एक दुसरे के प्रति भरोसा और वफादारी अहम होती हैं. लेकिन कई बार महिला या पुरुष अपने पार्टनर को धोखा देकर कहीं और भी लव अफेयर चलाने लग जाते हैं. इसमें मर्दों के बारे में तो कहा ही जाता हैं कि वो बहुत जल्दी दूसरी खुबसूरत लड़की को देख फिसल जाते हैं. परंतु जब कोई महिला ऐसा करती हैं तो हर किसी को आश्चर्य होता हैं. जब भी हम सुनते हैं कि फलानी शादीशुदा महिला का किसी लड़के से चक्कर चल रहा हैं तो हम उस महिला को ही जज करने लगते हैं. लेकिन आप में से किसी ने क्या कभी सोचा हैं कि आखिर एक महिला शादी के बाद भी इस तरह दुसरे लड़के को दिल क्यों दे बैठती हैं? दरअसल इसके पीछे कई सारे कारण होते हैं जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं.

1. महिलाएं शादी के पहले अपने होने वाले पति से मिलने वाले सुख की कल्पना करना शुरू कर देती हैं. फिर जब शादी के बाद उनका पति उन्हें वे सारे सुख देने में असफल हो जाता हैं तो वो अन्य लड़के की तरफ आकर्षित होने लगती हैं.

2. आज कल के युवा लोगो को भी कुँवारी लड़की से ज्यादा भरी हुई और अनुभव वाली शादीशुदा महिलाएं ही पसंद आती हैं. फिर ये महिलाएं अपने परिवार से काफी परेशान और टेंशन में भी रहती हैं. वहां इनकी कोई ख़ास इज्जत नहीं होती हैं. ऐसे में जब कोई लड़का इन्हें ज्यादा भाव देता हैं, सुख देता हैं और उनके दुःख दर्द को सुनता हैं तो ये उससे दिल लगा बैठती हैं.

3. कई बार महिलाएं ऐसे तो अपने ससुराल में सुखी रहती हैं लेकिन पति से उन्हें पर्याप्त शारीरिक सुख नहीं मिल पाता हैं. इस कमी को पूरा करने के लिए भी वे लड़को से चक्कर चलाती हैं.

4. कई बार महिलाओं के पति काम में इतना बीजी रहते हैं कि वे बीवी के साथ ज्यादा टाइम नहीं बिता पाते हैं. वही कुंवारे लड़के दिनभर फ्री ही रहते हैं. वे इन महिलाओं को ज्यादा समय देते हैं और इनकी बोरियत दूर कर देते हैं.

5. महिलाएं जैसे जैसे उम्र में बढ़ी होती जाती हैं उनकी शारीरिक उत्तेजन भी बढ़ती हैं और उन्हें ज्यादा जोशीले एवं तंदुरुस्त लड़के पसंद आते हैं. ऐसे लड़के जिनका स्टेमिना ज्यादा होता हैं. जब घर के पति का शरीर उनके अनुरूप नहीं होता हैं तो वो बाहर वाले की और अकार्षित होती हैं.

6. कुछ महिलाओं को दुर्भाग्य से ऐसे पति मिल जाते हैं जो उनके साथ मारपीट करते हैं और उसे अपने पैरो की जूती समझते हैं. अपने पति की हरकतों से तंग आकर फिर महिलाएं ऐसा कंधा ढूंढती हैं जिस पर सिर रख वो अपने दुःख कम कर सके. उधर दूसरी तरफ कुंवारें लड़के भी इन महिलाओं को जाल में फ़साने में रूचि लेते हैं. इस तरह इन दोनों का लव फेयर शुरू हो जाता हैं.

ऐसा नहीं हैं कि हर महिला ये काम करती हैं लेकिन जो करती भी हैं उसके पीछे भी एक ठोस वजह होती हैं.

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *