Connect with us

फोटो

संगमरमर जैसे हुस्न से तराशी हैं इन खूंखार विलेन्स की खूबसूरत बेटियां, ‘Mogambo’की बेटी तो हैं इस फील्ड की Queen

Published

on

Bollywood Villians Beautiful Daughters-बॉलीवुड फिल्मों को हिट कराने में जितना एक हीरो का योगदान होता है खलनायक भी उतनी ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. कुछ खलनायक तो ऐसे हैं जिनके बिना फिल्में ही अधूरी लगती थीं और उनके दमदार डायलॉग आज भी लोगों की जुबान पर हैं. हालांकि रियल लाइफ ये उतने ही सॉफ्ट और सोबर हैं. जहां अब ये विलेन्स बूढ़े हो चुके हैं वहीं उनकी खूबसूरत बेटियां बड़ी हो गई हैं. आइए जानते हैं कौन किसकी बेटी है और वे किस फिल्ड की क्वीन बनी हुई हैं. सबसे पहले बात करते हैं शक्ति कपूर की बेटी श्रद्धा कपूर की.

Shraddha Kapoor wishes parents Shivangi Kapoor and Shakti Kapoor on their marriage anniversary (Photo Courtesy: Instagram/@shraddhakapoor)

शक्ति कपूर –  श्रद्धा कपूर

अभिनय के साथ साथ स्टाइलिंग और सिंगिंग में भी आला मुकाम रखने वाली यह एक्ट्रेस आज के समय में हिंदी सिनेमा जगत की सबसे महंगी एक्ट्रेसेस में से एक हैं. साल 2010 में आई फिल्म ‘तीन पत्ती’ से अपना एक्टिंग करियर शुरू करने वाली श्रद्धा (Shraddha Kapoor) ने शुरुआती वक्त में खूब धक्के खाए मगर धीरे- धीरे बड़े पर्दे पर इस अदाकारा ने अपने सिक्के जमा लिए. श्रद्धा के देश-विदेश में करोड़ों फैंस हैं और आज वह किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. Also

Also Read

कुलभूषण खरबंदा – श्रुति खरबंदा

देश बंटने के बाद पाकिस्तान से आया एक बंदा बॉलीवुड में कुटिल मुस्कान वाले खलनायक शाकाल के रूप में जाना जाने लगा, नाम कुलभूषण खरबंदा और वह फिल्म थी वर्ष 1980 के दशक की ‘शान’ जिसने इस बंदे को खलनायकी के बावजूद लोकप्रिय बना दिया. 1974 के दशक से लेकर अब भी सक्रिय हैं। उन्होंने कभी इस बात की परवाह नहीं की कि किसी फिल्म में उनकी भूमिका कितनी छोटी है या बड़ी, बस अपने दमदार अभिनय से किरदार में जान डाल दी. वह खुद को एक चरित्र अभिनेता मानते हैंपिछले साल रिलीज़ हुई वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ में बाबूजी का किरदार निभाकर उसमें जान डाल दी. वहीं अगर बात करें कुलभूषण की बेटी श्रुति खरबंदा की तो वह फिल्मी दुनिया से बेहद दूर रहती हैं.

रंजीत – दिव्यांका
फिल्मों में रेपिस्ट के किरदार से सबको डराने वाले रंजीत अपने वक्त के मशहूर विलेन थे. रंजीत की बेटी की बात करें तो दिव्यांका को फिल्मों में काम करना पसंद नहीं. उन्होंने फैशन डिजाइर में अपना करियर बनाया. दिव्यांका एक मशहूर फैशन डिजाइनर हैं.

अमजद खान – अहलम खान

अमजद जक़ारिया खान इस नाम के कलाकार को तो वैसे बेहद ही कम लोग जानते होंगे. 20 साल के लंबे फिल्मी करियर में 130 से ज्यादा फिल्मों में काम करनेवाले इस कलाकार ने पर्दे पर कई किरदारों को जिया. लेकिन फिल्म शोले में इस कलाकार ने एक ऐसा किरदार निभाया जिससे बच्चा उन्हें पहचानने लगा. हम बात कर रहे हैं मशहूर कलाकार अमजद खान की जिसे दुनिया गब्बर सिंह के नाम से भी जानती हैं. बेहद ही कम उम्र में इस महान अभिनेता ने दुनिया अलविदा कह दिया. अपने पिता की तरह ही उनकी बेटी अहलम खान भी फिल्मों में काम कर चुकी हैं. अभी वो थिएटर के जरिए अभिनय से जुड़ी हुई हैं.

अमरीश पुरी – नम्रता पुरी

बॉलीवुड की दुनिया में ऐसे बहुत कम विलेन हुए हैं जो कभी कभार हीरो पर भी भारी पड़ते हुए नज़र आए हों.अमरीश पुरी का जन्म 22 जून 1932 को हुआ था और उन्होंने बॉलीवुड में कई यादगार परफॉर्मेंस दिए, जिनमें ‘निशांत’, ‘मंथन’ और ‘भूमिका’ जैसी कला फिल्में शामिल हैं, तो साथ ही ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’, ‘करण अर्जुन’ और ‘नायक : द रियल हीरो’ जैसी कमर्शियल हिट भी हैं. उन्हें ‘मिस्टर इंडिया’ में उनकी मोगेम्बो की भूमिका के लिए याद किया जाता है. बात करें उनकी बेटी की तो नम्रता पुरी आज एक सक्सेसफुल सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Exit mobile version