Connect with us

विशेष

सबसे सस्ता बाजार..यहां 100 रुपए में लेदर जाकेट तो मात्र 80 रुपए में मिलती है ब्रांडेड जींस

Published

on

जैसे ही सर्दी दरवाजे पर दस्तक देती है, सुबह और शाम में जहां तापमान कम रहता है, फिर रात का तापमान 10 से 14 डिग्री तक रहता है। सर्दी से बचने के लिए, स्वेटर और जैकेट की आवश्यकता होगी। मार्किट में आपको आसानी से कही पर भी सर्दियों के लिए कपड़े मिल जाएंगे और अगर आप को अच्छी क्वालिटी के गर्म कपड़ो की आवश्यकता है तो यह आपकी जेब पर भारी पड़ सकता है।

क्योंकि मार्किट में क्वालिटी वाले कपड़े काफी महंगे है। शोरूम में आम जैकेट की कीमत 1000 रुपये से शुरू होती है और 3000 हजार या उससे अधिक तक जाती है। लेकिन यदि आपको ब्रांडेड जैकेट और स्वेटर खरीदने है तो वह इससे और भी महंगी होगी। यदि आप सर्दी के मौसम में दिल्ली या लुधियाना में है तो आप यह सर्दी की शॉपिंग बहुत ही कम दामों में कर सकते है।

आज हम आपको विभिन्न शहरों के बाजारों के बारे में बताएंगे जहां जैकेट केवल 180 रुपये पर खरीदा जा सकता है। साथ ही, स्वेटर 100 रुपये से कम में उपलब्ध है। ये थोक बाजार हैं, लेकिन यहां आप सौदेबाजी के साथ भी एक पीस खरीद सकते हैं। दिल्ली के गांधी नगर में 15 हजार से अधिक दुकानें हैं।

यहां से कपड़े पूरे देश में बेचे जाते हैं। यहां, एक दुकानदार, बताता है कि थोक बाजार में अच्छी गुणवत्ता वाले जैकेट 100 रुपये में आता है। अगर गुणवत्ता कमजोर रहती है तो लागत भी कम हो जाएगी। यहां से, आप सिर्फ 35 रुपए में बच्चों के लिए डेनिम प्राप्त कर सकते हैं और पूर्ण जींस 80 रुपए में।

उन्होंने कहा कि इस बाजार में ज्यादातर दुकानदार अपने कपड़े तैयार करते हैं, जो उन्हें अधिक मार्जिन देता है। यही कारण है कि अच्छी गुणवत्ता वाले कपड़े भी सस्ते हैं। गांधी बाजार चांदनी चौक, सरोजिनी नगर, करोल बाग और शाहदरा में भी पाए जाते हैं।

लुधियाना के बाजार : दिल्ली के बाद लुधियाना में गर्म कपड़े सबसे सस्ते दामो पर उपलब्ध है। लुधियाना में ‘घुमर मंडी’ और ‘करीमपुरा बाजार’ में थोक कपड़े भी उपलब्ध हैं। ऊनी और पार्टी पहनने के वस्त्रों की 1000 से अधिक दुकानें हैं। 40 से 50 प्रतिशत छूट की कीमत पर उपलब्ध हैं। इसके साथ आप इस बाजार में मोल भाव भी कर सकते है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *